Home » राजनीति » ‘Some Muslims do not trust Indian scientists, can go to Pakistan’: Sangeet Som
 

BJP विधायक संगीत सोम का विवादित बयान, कहा- कुछ मुस्लिम नहीं करते भारतीय वैज्ञानिकों पर भरेसा, जा सकते हैं पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 15:29 IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरधना क्षेत्र से बीजेपी विधायक संगीत सोम अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. संगीत सोम ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. मंगलवार को बीजेपी विधायक ने कहा कि कुछ मुस्लमान भारतीय वैज्ञानिकों पर विश्वास नहीं कर रहे हैं और ऐसे लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

उमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को देवरखेड़ा में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से युवा उद्यमी सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. संगीत सोम इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे. इस समारोह में उन्होंने कहा,"दुर्भाग्य से कुछ मुसलमानों को देश के वैज्ञानिकों और पुलिस पर भरोसा नहीं है. उन्हें प्रधानमंत्री पर भी भरोसा नहीं है."


खबर के अनुसार, संगीत सोम ने आगे कहा,"जो लोग कोरोना वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं, उनकी मानसिकता पाकिस्तानी है और वो पाकिस्तान चले जाएं."

संगीत सोम ने आगे कहा,"ये बीजेपी की सरकार है और इसमें किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है. गुंडे जेल भेज दिए हैं या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं. मायावती और अखिलेश की सरकार में पुलिस और गुंडों का गठजोड़ रहता था. इस सरकार में ऐसा नहीं है. गुंडे गोली चलाते हैं तो पुलिस जवाब देती है. मुठभड़ पर सवाल उठाने वाले लोग छोटी सोच के हैं."

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, संगीत सोम ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती कि गिरफ्तारी पर कहा कि उन्होंने कुछ दिन जेल में गुजारे हैं और इसीलिए वो गुंडो की भाषा बोल रहे हैं.

बता दें, कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों और कई वैज्ञानिकों ने भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी देने पर सवाल उठाए थे. यह सवाल इसलिए उठाए गए थे क्योंकि भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन ट्रायल के तीसरे चरण में है और तीसरे चरण के नतीजों को सार्वजनिक नहीं किया गया है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सवाल उठाते हुए कहा था,"कोवैक्सीन ने अबतक तीसरे चरण का परीक्षण नहीं दिया है. इस वैक्सीन को पहले ही अनुमति दे दी गई है और ये खतरनाक हो सकता है." हालांकि, इसके बाद केंद्रीय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट के जरिए कहा था कि इस तरह के महत्वपूर्ण मुद्दे का राजनीतिकरण करना अपमानजनक है.

AIIMS की टीम ने दी केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को वेंटिलेटर से हटाने की सलाह, हालत में अब सुधार

First published: 13 January 2021, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी