Home » राजनीति » Sonia calls Congress MPs meeting, strategy will be made to surround the government in the House
 

सोनिया ने बुलाई कांग्रेस सांसदों की बैठक, सदन में सरकार को घेरने पर बनेगी रणनीति

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 November 2019, 10:31 IST

सदन में पार्टी की रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपने लोकसभा सदस्यों की बैठक बुलाई है. बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. कांग्रेस जनता संबंधी मुद्दों, आर्थिक मंदी, किसानों के संकट और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरना चाहती है.. पार्टी अन्य मुद्दों पर भटकना नहीं चाहती है, जिनके बारे में यह दावा किया जाता है कि वे सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा उनकी रणनीति के तहत बनाए जा रहे हैं.

पार्टी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रदूषण और वायु गुणवत्ता के मुद्दे को भी उठाना चाहती है. मंगलवार को कांग्रेस ने प्रदूषण के मुद्दे पर सदन में बहस शुरू की और सरकार से कहा कि वह इस खतरे को नियंत्रित करने के लिए और ज्यादा कदम उठाए. सोनिया गांधी ने एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए भी राजधानी के प्रदूषण स्तर पर भी चिंता जताई थी.

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद कम हुई पत्थरबाजी की घटनाएं : केंद्र

कांग्रेस 5 नवंबर से इन सभी मुद्दों पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है. पार्टी चुनावी बांड का मुद्दा भी उठाना चाहती है और अन्य विपक्षी दलों से समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रही है.

पार्टी ने आरोप लगाया है कि चुनावी बॉन्ड की योजना मनी लॉन्ड्रिंग के समान है, क्योंकि आम नागरिक यह नहीं जान सकते कि किस कॉर्पोरेट ने किसको पैसा दिया और इसके परिणामस्वरूप उन्हें क्या लाभ हुआ.

लोकसभा में मंत्री ने दी जानकारी- पीडीएस भ्रष्टाचार के मामले में यूपी सबसे टॉप पर

First published: 20 November 2019, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी