Home » राजनीति » Sonia Gandhi chance to destroy the sins committed Rajiv Gandhi Triple Divorce, ravishankar prasad , rajyasabha
 

तीन तलाक बिल पर बोले रविशंकर प्रसाद: सोनिया गांधी के पास राजीव गांधी के पाप खत्म करने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2018, 10:46 IST

कांग्रेस और विरोधी दलों की वजह से राज्यसभा में ट्रिपल तलाक़ बिल पास नहीं हो पाया. शीतकालीन  सत्र ख़त्म होने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पार्टी और सोनया गाँधी पर निशाना साधा है. प्रसाद ने कहा कि सोनिया गांधी के पास यह उनके पति राजीव गांधी के 'पाप' को धोने का सुनहरा मौका था, जो उन्होंने खो दिया.

गौरतलब है कि शुक्रवार को राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी. अब राज्यसभा में तीन तलाक़ बिल को पास करने के लिए 29 जनवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र का इंतज़ार करना होगा.

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि तीन तलाक़ जैसे 'अभिशाप' को देश में जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती. केंद्रीय कानून मंत्री ने शाहबानों केस का जिक्र करते हुए कहा कि 'शाहबानो' से 'शायराबानो' के बीच कांग्रेस के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है और इस पूरे मामले में कांग्रेस पार्टी वोटबैंक की राजनीति कर रही है.

प्रसाद ने कहा कांग्रेस पार्टी संसद में तीन तलाक़ बिल को लेकर दोहरा रुख अपना रही है. उन्होंने कहा कांग्रेस लोकसभा में इस बिल का समर्थन करती है लेकिन राज्यसभा में विरोध करती है.'

इससे पहले बुधवार को राज्यसभा में ट्रिपल तलाक पर बिल पेश किया गया था. इस बिल को लेकर कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों की मांग थी कि इसे सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए. वहीं सेक्युलर मोर्चे की तरफ से इस मामले को लेकर कांग्रेस पर दबाव बनाया गया था.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विरोध के रवैये के कारण मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय चलता रहेगा. उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में जो जनमत है, उसके कारण अंतत: कांग्रेस तथा सभी राजनीतिक दलों को इस विधेयक का समर्थन करना पड़ेगा.

First published: 7 January 2018, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी