Home » राजनीति » Sonia Gandhi will contest Lok Sabha polls from RaeBareli Seat
 

सोनिया गांधी सक्रिय राजनीति से नहीं लेगीं संन्यास, रायबरेली से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 12:16 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मां और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी अगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. खबरों के मुताबिक, सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी. इस खबर के आने बाद अब राजनीति से सोनिया गांधी के संन्यास लेने वाली खबरों पर विराम लग गया है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोनियां गाधी बीमार चल रही थीं, जिसकी वजह से अटकलें लगाई जा रही थी कि सोनिया गांधी अब सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लेंगी. इसलिए उन्होंने अपनी बेटी प्रियंका गांधी को राजनीति में उतारा है. अटकलें ये भी लगाई जा रही थी कि सोनिया गांधी की जगह प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी.

 

रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस का यहां सन् 1999 से दबदबा बना हुआ है. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से लगातार जीतती रही हैं. 1999 के बाद 2004, 2009 और 2014 लोकसभा चुनाव में वह रायबरेली से सांसद के रूप में निर्वाचित होती रहीं हैं.

सोनियां गाधी पिछले 2 सालसे बीमार चल रही हैं. अपना इलाज करवाने के लिए सोनिया गांधी राहुल गांधी के साथ विदेश भी कई थी. कई सालों से से उन्होंने चुनावी रैलियां नहीं की. इस बीच कई रैलियां रद्द भी की गई. इसलिए ऐसे अटकले लगाए जा रहे थे कि सोनिया गांधी अब राजनीति में सक्रिय नहीं रहेंगी. लेकिन रायबरेली में चुनाव लड़ने के ऐलान से इन अटकलों पर विराम लग गया.

PM मोदी का राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में 27 फरवरी को दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

First published: 20 February 2019, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी