Home » राजनीति » sp release first list of candidates for lok sabha election 2019 mulayam singh yadav
 

परिवार के इर्द-गिर्द घूम रही सपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 12:11 IST

 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मुलायम के परिवार से 3 लोग शामिल हैं. कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

 

समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, मुलायम सिंह के भतीजे धर्मेंद्र यादव बदायूं से अपनी किस्मत आजमाएंगे. इसके साथ ही फिरोजाबाद से अक्षय यादव के अलावा इटावा (सुरक्षित सीट) कमलेश कठेरिया, बहराइच (सुरक्षित सीट) शब्बीर वाल्मिकि और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित सीट) से भाईलाल कोल को टिकट दिया गया है. बता दें कि फिरोजाबाद की टिकट पाने वाले अक्षय यादव सपा वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव के बेटे हैं.

कांग्रेस ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पहली लिस्ट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने वर्तमान संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. वहीं, UPA की चेयरपर्सन सोनिया गांधी रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी.

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, यूपी से सोनिया गांधी समेत 11 नामों का एलान

First published: 8 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी