Home » राजनीति » 'SSC recruitment scam, yes CBI inquiry' is happening on the pattern of business'
 

'व्यापम की तर्ज पर हो रहा है SSC भर्ती घोटाला, हो सीबीआई जांच'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2018, 10:57 IST

कांग्रेस के प्रभारी प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार को आंदोलन कर रहे छात्रों की सभी मांगों को तुरंत मांग लेना चाहिए और SSC मामले की सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूरे देश के छात्रों ने दिल्ली की सड़कों पर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) भर्ती परीक्षा में भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. सुरजेवाला ने आरोप  लगाया कि SSC पेपर लीक मामला व्यापम  से बड़ा घोटाला है.

सुरजेवाला ने यह भी पूछा कि क्या केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के बजाय नौकरियां बेच रही हैं. प्रदर्शन कर छात्रों का कहना है कि एसएससी प्रश्न पत्र लीक मामला 9 लाख विद्यार्थियों के करियर के साथ खिलवाड़ है.

 

सुरजेवाला ने इस घटना बीजेपी सरकार की चुप्पी पर भी सवाल किया और पूछा कि क्या देश में बड़ा भर्ती रैकेट चल रहा है. इस बारे में छात्रों के आरोप सही हैं. विरोध करने वाले छात्रों की मांगों का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि यह मुद्दा बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एसएससी ने भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के लिए कर्मचारी चयन परीक्षा आयोजित की थी और 10 लाख से अधिक छात्र 12,000-40,000 सरकारी पद के लिए भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रश्नपत्रों को एक व्यवस्थित तरीके से लीक किया और उम्मीदवारों के भविष्य की कीमत 40 लाख रुपये से 50 लाख रुपये में तय की गई थी. उन्होंने कहा छात्र चाहते हैं कि इस मामले सीबीआइ द्वारा इस पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि एसएससी भर्ती परीक्षाओं में अनियमितताओं की शिकायत पहले भी सामने आई थी. यह पहली बार नहीं है.

First published: 4 March 2018, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी