Home » राजनीति » subramanian swamy told anandiben patel perfect for President post
 

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने राष्ट्रपति पद के लिए आनंदीबेन पटेल का नाम बढ़ाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 11:46 IST

वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है. लिहाजा राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में आपसी सहमति और जोड़-तोड़ की कवायद तेज हो गई है.

इस मामले में आगे आकर पहल करने वाली शिवसेना ने जहां पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम आगे बढ़ाया था, वहीं भागवत के इनकार के बाद अब शिवसेना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार के नाम को आगे बढ़ा रही है.

शिवसेना की इस कवायद के बाद अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने इस मामले एक अन्य नाम बढ़ा दिया है.

स्‍वामी नेे ट्विटर पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए गुजरात की पूर्व मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल सर्वश्रेष्‍ठ प्रत्याशी हैं. राज्यसभा सांसद स्वामी ने ट्वीट किया है, "राष्‍ट्रपति पद के लिए सर्वश्रेष्‍ठ में से गुजरात की पूर्व मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी हैं." इसके अलावा उन्‍होंने ट्वीट में यह भी कहा, "आनंदीबेन गुजराती हैं तो क्‍या हुआ? मैं भी एक गुजराती का ही दामाद हूं."

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के लालकृष्ण आडवाणी का नाम भी चल रहा था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बाबरी मामले में उनके खिलाफ आपराधिक साजिश का केस चलाने के आदेश के बाद माना जा रहा है कि वो राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो चुके हैं.

First published: 26 April 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी