Home » राजनीति » Superstar Rajnikanth attacks on bjp and governer for karnataka political drama
 

कर्नाटक के ड्रामे को लेकर अभि'नेता' रजनीकांत ने इस पार्टी को बताया गैर लोकतांत्रिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 14:58 IST

कर्नाटक विधानसभा में शनिवार (19 मई) को विश्वास मत साबित करने से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही उनकी तीन दिन पुरानी सरकार गिर गई. इससे पहले वह लगातार यही कह रहे थे कि वह अपना बहुमत साबित कर लेंगे. लेकिन फ्लोर टेस्ट के लिए जाने से पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. अब इसे लेकर साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है. 

रजनीकांत ने कर्नाटक के राज्यपाल पर येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय देने को लेकर निशाना साधा है. रजनीकांत ने कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने ऐसा कर लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है. रजनीकांत ने कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की जीत हुई है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का भी आभार जताया.

अगले साल होने वाले आम चुनाव को लेकर भी उन्होंने कई बातें कहीं. 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि अभी इसमें देर है. जब चुनावों की घोषणा हो जाएगी तब इस पर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी राजनीतिक पार्टी अभी लॉन्च नहीं हुई है. चुनाव में गठबंधन को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में अपना फ्लोर टेस्ट साबित न कर पाने के डर से बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले उन्होंने विधानसभा में भावुक भाषण दिया था. उन्हें विधानसभा में बहुमत साबित करना था. लेकिन पर्याप्त विधायकों का इंतजाम ना कर पाने की वजह से फ्लोर टेस्ट से कदम खींच लिए थे.

पढ़ें- कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, फ्लोर टेस्ट से डरी भाजपा

इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी ने साल 1996 में 13 दिन की सरकार चलाने के बाद फ्लोर टेस्ट का सामना करने की जगह राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

First published: 20 May 2018, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी