Home » राजनीति » Sushma Swaraj is not retired from politics, replies to such given responses
 

राजनीति से रिटायर नहीं हो रहीं हैं सुषमा स्वराज, ऐसे दिया प्रतिक्रियाओं का जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2018, 10:26 IST

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने 2019 में लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. सुषमा के इस फैसले पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. खुद सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने ट्वीट कर उनके इस फैसले पर ख़ुशी जताई और कहा कि मिखा सिंह ने एक दिन दौड़ना बंद किया था वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने इसे सुषमा द्वारा उठाया गया एक स्मार्ट कदम बताया. 

हालांकि उन्होंने कहा कि भले वह 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ेंगी लेकिन वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी. एक ट्वीट के जवाब में उन्होंने लिखा, ' मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं. सिर्फ स्वास्थ्य कारणों से 2019 का चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है'. 

चिदंबरम ने अपने दो ट्वीट में कहा कि और उन्होंने मध्य प्रदेश में भाजपा की हालत देखकर यह फैसला किया है. चिदंबरम ने कहा सुषमा स्मार्ट हैं इसी लिए उन्होंने ये फैसला लिया. आगे चिदंबरम ने कहा कि चिदंबरम ने कहा कि श्रीमती सुषमा स्वराज ने देश को महान गरिमा के साथ सेवा दी है. हम उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करते हैं.

 

मोदी सरकार में विदेश मंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज ने साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. सुषमा स्वराज ने कहा है कि वह अगले आम चुनाव में हिस्सा नहीं लेेना चाहतीं. सुषमा स्वराज फिलहाल मध्य प्रदेश की विदिशा से सांसद हैं. सुषमा ने एमपी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इंदौर में इसका ऐलान किया है.

 

इंदौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते समय सवाल-जवाब के दौरान उन्होंने अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान किया. सुषमा ने कहा कि हालांकि फैसला पार्टी को लेना है, लेकिन उन्होंने अगला चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है.

बता दें कि अपनी शानदार भाषण शैली के लिए मशहूर सुषमा स्वराज बीजेपी की महिला ब्रिगेड के सबसे प्रमुख चेहरों में से एक रही हैं. सुषमा स्वराज अपने मंत्रालय के कामों को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं. सुषमा स्वराज बीजेपी की सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं.

First published: 21 November 2018, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी