Home » राजनीति » Sushma Swaraj's husband Swaraj Kaushal's interesting reply while asking salary of minister wife
 

सुषमा स्वराज की तनख़्वाह पूछने पर पति स्वराज कौशल की हाज़िरजवाबी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2017, 12:45 IST
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पति स्वराज कौशल

एक पुराना जुमला है कि लड़कियों की उम्र और लड़कों की सैलरी नहीं पूछी जाती. इस जुमले को ज़रा उलट दीजिए यानी लड़के की उम्र और लड़की की सैलरी पूछी जाए, तो क्या जवाब होगा. देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. उनके पति स्वराज कौशल लो प्रोफाइल रहते हैं. हालांकि ट्विटर पर जब उनसे एक यूजर ने मैडम यानी सुषमा स्वराज की सैलरी पर सवाल पूछा तो स्वराज कौशल ने मजेदार जवाब दिया.

स्‍वराज कौशल ने ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा, "देखो-मेरी उम्र और मैडम की तनख्‍वाह नहीं पूछो. ये अच्‍छे मैनर्स नहीं होते."

एक और ट्विटर यूजर ने सवाल पूछा, "सर सुषमा मैडम की तनख्वाह कितनी है?" इस पर स्वराज कौशल ने जवाब दिया, "अरे चंदा लेना हो तो सीधा मांग लो. तनख्वाह क्यों पूछते हो?" 

पहले भी दिया है मज़ेदार जवाब

इससे पहले भी कई बार स्वराज कौशल अपनी हाजिरजवाबी दिखा चुके हैं. एक ट्विटर यूजर ने जब उनसे पूछा था कि वह अपनी पत्‍नी सुषमा स्‍वराज को फॉलो क्‍यों नहीं करते, तो उन्‍होंने जवाब देते हुए ट्वीट किया, "क्‍योंकि मैं लीबिया या यमन में फंसा नहीं हूं."

सुषमा स्वराज की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका यात्रा में तारीफ़ की थी. पीएम ने कहा था कि अगर कोई रात में दो बजे भी ट्वीट करते मदद मांगता है, तो उस तक मदद पहुंचती है. सुषमा के पति स्वराज कौशल गवर्नर रह चुके हैं. हालांकि सियासत से वो काफी दूर रहते हैं. इसके अलावा 1986 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट का सीनियर एडवोकेट नियुक्त किया गया था. सुषमा स्वराज भी सियासत से पहले वकालत करती रही हैं. वे सबसे कम उम्र में हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुकी हैं.

First published: 11 July 2017, 12:45 IST
 
अगली कहानी