Home » राजनीति » swabhimani shetkari sanghatana officially quits nda on the issue of farmres.
 

NDA से अलग हुई यह पार्टी, देश के किसानों को धोखा देने का लगाया आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2017, 13:18 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र का स्वाभिमानी शेतकारी संगठन (एसएसएस) केंद्र की एनडीए सरकार से बाहर हो गया है. महाराष्ट्र के सांसद राजू शेट्टी नीत स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने महाराष्ट्र सरकार से औपचारिक रूप से अपना समर्थन वापस ले लिया और समर्थन वापसी का पत्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णनीस को सौंप दिया. 

पश्चिमी महाराष्ट्र के किसानों के बीच अच्छी साख रखने वाली पार्टी स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि, केंद्र सरकार किसानों के हित में कदम नहीं उठा रही है ऐसे में सरकार में बने रहना उनके लिए किसी मतलब का नहीं था.

गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की अगुवाई में भाजपा को पहली बार केंद्र में पूर्ण बहुमत हासिल हुआ था. इस समय लोकसभा चुनाव में भाजपा के 281 सांसद हैं वहीं एनडीए के सांसदों की करीब 331 है. हाल में ही राज्यसभा में भाजपा पहली बार सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

एक तरफ इन दिनों देश के अधिकतर राज्यों में सक्रिय छोटे दल एनडीए का हिस्सा बनने की कोशिश कर रहे हैं. एनडीए से नाता तोड़कर आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर प्रचंड बहुमत लाने वाले नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू ने भी महागठबंधन से अलग हो गए हैं. इस समय भाजपा के सहयोग से वहां सरकार चला रहे हैं, ऐसे में उनका फैसला चौंकाने वाला है.

First published: 5 September 2017, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी