Home » राजनीति » CBI registers preliminary inquiry against Manish Sisodia in connection with alleged irregularities in social media campaign of Delhi Govt
 

टॉक टू एके कैंपेन: मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ CBI जांच शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2017, 9:28 IST
(फाइल फोटो)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया अभियान टॉक टू एके में कथित अनियमितता को लेकर सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. बुधवार को जांच एजेंसी ने सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्राथमिक जांच की शुरुआत की.

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एक मशहूर पीआर कंपनी के कंसल्टेंट को दिल्ली सरकार के टॉक टू एके कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए नियुक्त किया गया था. इसके लिए डेढ़ करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार किया गया. 

टॉक टू एके के लिए 1.5 करोड़ का प्रस्ताव

शिकायत में कहा गया है कि प्रधान सचिव के एतराज के बावजूद दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को आगे बढ़ाया और सलाहकार ने रकम को इस अभियान में खर्च किया.

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक आरोपों की तफ्तीश के लिए सीबीआई ने सिसोदिया और बाकी लोगों की कथित भूमिका को लेकर जांच शुरू की है.

सिसोदिया का पीएम मोदी पर हमला

आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच लंबे अरसे से संबंध खराब चल रहे हैं. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. 

सिसोदिया ने ट्वीट किया, "स्वागत है मोदी जी! आइए मैदान में. कल सुबह आपकी सीबीआई का अपने घर और दफ्तर में इंतज़ार करूंगा. देखते हैं कितना ज़ोर है आपके बाजुए कातिल में." 

First published: 19 January 2017, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी