Home » राजनीति » Tamil Nadu: Edapadi Palanisamy to prove majority in 15 days
 

तमिलनाडु: पलानीस्वामी ने पन्नीरसेल्वम को पछाड़ा, 15 दिन में साबित करना होगा बहुमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2017, 3:49 IST
(ट्विटर)

तमिलनाडु में नए सीएम की रेस में ई पलानीस्वामी ने फिलहाल पन्नीरसेल्वम को पछाड़ दिया है. शशिकला खेमे ने पलानीस्वामी को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना था. पलानीस्वामी को राज्यपाल विद्यासागर राव ने नई सरकार बनाने का न्योता दिया है. 

इसके साथ ही गवर्नर ने पलानीस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों की मोहलत दी है. पलानीस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान अपने समर्थक विधायकों का पत्र सौंपा. पलानीस्वामी के अलावा चार अन्य विधायक भी गवर्नर से मिलने गए थे. 

124 विधायकों के समर्थन का दावा

मंगलवार को पलानीस्वामी और उनके विरोधी ओ पन्‍नीरसेल्‍वम दोनों ने राज्यपाल से मुलाकात कर अन्नाद्रमुक विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था.

अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता पलानीस्वामी ने बुधवार शाम फिर राज्यपाल से मुलाकात कर अपने खेमे में पार्टी के 134 में से 124 विधायकों के समर्थन की बात कही थी. तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं.  31 मंत्री उनके मंत्रिमंडल में शामिल किए जा रहे हैं.

 

'हमारा धर्मयुद्ध जारी रहेगा'

पन्‍नीरसेल्‍वम ने भी बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर 'बहुमत का दावा किया था और बहुमत साबित करने का मौका दिए जाने की मांग की थी. इस बीच पलानीस्वामी को मौका दिए जाने के बाद पन्नीरसेल्वम ने कहा कि जब तक अम्मा का शासन नहीं कायम होता है, उनका धर्मयुद्ध जारी रहेगा.

पलानीस्‍वामी के साथ राजभवन पहुंचे मत्स्य पालन मंत्री डी जयाकुमार ने दावा किया कि उनके पास 124 विधायकों का समर्थन है. 

शशिकला को 4 साल की कैद

राज्यपाल के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा, ''हमने राज्यपाल को बताया कि पलानीस्वामी के साथ अधिकतर विधायकों का समर्थन है और इसलिए उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए.'' 

गौरतलब है कि दो दशक पुराने आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में एआईएडीएमके महासचिव शशिकला समेत तीन अभियुक्तों को सुप्रीम कोर्ट ने चार साल कैद और दस करोड़ के जुर्माने की सजा सुनाई है. इस मामले में दिवंगत जयललिता भी आरोपी थीं. बुधवार को शशिकला ने सरेंडर कर दिया, जिसके बाद उन्हें बेंगलुरु की जेल में सजा काटने के लिए रखा गया है.

First published: 16 February 2017, 3:49 IST
 
अगली कहानी