Home » राजनीति » Tamil Nadu: O Panneerselvam camp using a dummy coffin of Jayalalithaa to ask for votes
 

तमिलनाडु: राधाकृष्णनगर चुनाव में जयललिता अभी ज़िंदा हैं !

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2017, 15:45 IST

जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु की सियासत एक नए मोड़ पर पहुंच गई. पहले उनकी समाधि पर वक्त बिताने के बाद पूर्व सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने बगावत का झंडा बुलंद किया. वहीं जयललिता की सबसे करीबी रहीं शशिकला नटराजन सीएम बनने से पहले ही जेल पहुंच गई.  तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा सीट पर अनोखे तरीके का प्रचार देखने को मिल रहा है. 

चेन्नई की राधाकृष्णनगर सीट पर 12 अप्रैल को होने वाले इस उपचुनाव में पन्नीरसेल्वम खेमा जिस तरह से प्रचार कर रहा है. उसकी पूरे राज्य में चर्चा हो रही है. एआईएडीएमके में फूट पड़ने के बाद पन्नीरसेल्वम खेमे के उम्मीदवार मधुसूदनन ने प्रचार की गाड़ी में जयललिता के शव का डमी रखकर प्रचार किया. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल हो रही है. 

 

अभी फ्रीज है एआईएडीएमके का सिंबल

पन्नीरसेल्वम कैंप के नेता तमिल सेल्वी आरोप लगा रहे हैं कि शशिकला के इशारे पर पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की साजिश रची गई.  जयललिता के डमी ताबूत के साथ प्रचार के इस अनूठे तरीके पर विपक्ष ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया है.

चुनाव आयोग ने फिलहाल किसी भी धड़े को एआईएडीएमके का चुनाव चिन्ह इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी है. तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे. जयललिता की पिछले साल 5 दिसंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई थी. 

जेल में सजा काट रही हैं शशिकला

उनकी मौत को लेकर सवाल खड़े हुए थे. यहां तक कि मद्रास हाईकोर्ट ने भी उनकी मौत पर संदेह जाहिर किया था. जयललिता के निधन के बाद उनकी पार्टी एआईएडीएमके दो खेमों में बंट गई थी. एक खेमा ओ. पन्नीरसेल्वम का है, वहीं दूसरा आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में जेल में बंद शशिकला के साथ है.

पन्नीरसेल्वम ने पहले तो इस्तीफा दे दिया था, लेकिन शशिकला की ताजपोशी से पहले उन्होंने दबाव में इस्तीफा देने की बात कहकर बगावत कर दी थी. इसी दौरान आय से ज्यादा संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला खिलाफ आने के बाद शशिकला से सीएम की कुर्सी छिटक गई थी. बाद में शशिकला गुट के पलानीस्वामी को विधायक दल का नेता चुना गया और उन्होंने विधानसभा में हंगामे और विवाद के बीच बतौर मुख्यमंत्री बहुमत हासिल कर लिया.

First published: 7 April 2017, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी