Home » राजनीति » AIADMK MLAs likely to urge Sasikala Natarajan to take over as CM during meet
 

'अम्मा' की चहेती 'चिनम्मा' बनेंगी तमिलनाडु की नई सीएम!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:42 IST
(फाइल फोटो)

तमिलनाडु की सत्ता में बड़े उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं. रविवार को एआईएडीएमके विधायकों की अहम बैठक से पहले चेन्नई में अटकलों का बाज़ार गर्म है. ऐसी चर्चा है कि वर्तमान मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की जगह एआईएडीएमके महासचिव शशिकला को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया जा सकता है. 

अंग्रेजी अखबार डेक्कन हेराल्ड के मुताबिक रविवार को एआईएडीएमके विधायक पार्टी की बैठक के दौरान शशिकला से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने की अपील कर सकते हैं. माना जा रहा है कि इस अहम बैठक के बाद शशिकला को सीएम घोषित किया जा सकता है. 

पढ़ें: जयललिता के साथ साए की तरह खड़ी रहने वाली शशिकला के बारे में जानिए

पिछले साल दिसंबर में जयललिता की मौत के बाद शशिकला को हाल ही में पार्टी का महासचिव बनाया गया था. शशिकला को जयललिता की विरासत का असली दावेदार माना जा रहा है. यह भी संभावना है कि राज्य के सीएम पन्नीरसेल्वम रविवार को शशिकला को खुद ही कुर्सी संभालने की गुजारिश कर सकते हैं. 

फाइल फोटो

नौकरशाही में फेरबदल

इस बीच नौकरशाही में भी फेरबदल हुए हैं. पन्नीरसेल्वम के कुछ करीबी नौकरशाहों को हटाया गया है. दिवंगत जयललिता की सलाहकार रह चुकीं शीला बालकृष्णन पर भी गाज गिरी है. जयललिता की बीमारी के वक्त उन्होंने ही राजकाज संभाला था.

सियासी जानकार मानते हैं कि शशिकला को तमिलनाडु की कुर्सी दिए जाने के संकेत पहले ही दिखने लगे थे. एआईएडीएमके की प्रेस रिलीज में उन्हें चिनम्मा कहकर संबोधित किया जाता है. चिनम्मा का मतलब छोटी अम्मा होता है. जबकि जयललिता को अम्मा के नाम से पुकारा जाता था. 

पढ़ें: चेन्नई: शशिकला नटराजन ने औपचारिक तौर पर संभाली अन्नाद्रमुक की कमान

चेन्नई के अपोलो अस्पताल में पांच दिसंबर 2017 को जयललिता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद ओ पन्नीरसेल्वम को राज्य की कमान सौंपी गई थी. 

एजेंसी
First published: 4 February 2017, 4:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी