Home » राजनीति » Tamilnadu: AIADMK merger after six month,OPS to be Deputy CM as both camps unite, ‘Sasikala to be expelled’
 

तमिलनाडु: 6 महीने बाद फिर एक हुआ AIADMK, शशिकला पार्टी से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2017, 16:35 IST

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के दो गुटों का करीब छह महीने के बाद सोमवार को विलय हो गया. पिछले साल दिसंबर में तत्कालीन मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद पार्टी दो धड़ों में बंट गई थी.

इस विलय के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम एआईएडीएमके के समन्वयक और मौजूदा मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी संयुक्त समन्वयक बनाए गए हैं. पन्नीरसेल्वम तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री भी होंगे.

मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने पार्टी के मुख्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में विलय की घोषणा की. पनीरसेल्वम एआईएडीएमके के संयोजक होंगे. वहीं पलानीसामी ने साफ किया है कि एआईएडीएमके का दो पत्तों वाला पुराना चुनाव चिह्न ही होगा.

विलय के बाद पन्नीरसेल्वम और सीएम पलानीसामी जयललिता की समाधि पहुंचे. पलानीसामी जल्द ही अपना चुनाव चिन्ह वापस लेंगे. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक जल्द ही एआईएडीएमके एनडीए में शामिल होगा.

इस विलय के बाद आय से अधिक संपति के मामले में जेल में बंद जयललिता की सहयोगी और नजदीकी शशिकला को पार्टी से बाहर किया जाएगा. पन्नीरसेल्वम साढ़े 4 बजे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्हें वित्त मंत्री बनाया जाएगा.

First published: 21 August 2017, 16:35 IST
 
अगली कहानी