Home » राजनीति » Tamilnadu govt demanding Bharat Ratna for Late Jayalalitha
 

तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से मांगा दिवंगत जयललिता के लिए 'भारत रत्न'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2016, 12:28 IST
(एजेंसी)

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक शनिवार को हुई. इस बैठक में सभी सदस्यों ने एक स्वर में केंद्र सरकार से दिवंगत जयललिता के लिए 'भारत रत्न' की मांग की. 'भारत रत्न' देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.

इस मांग के अलावा पहली बैठक में कैबिनेट ने संसद परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की आदमकद प्रतिमा की स्थापना की मांग केंद से की.

ओ पन्नीरसेल्वम की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक का ब्योरा देते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया गया, जिसमें कहा गया, "केंद्र से यह सिफारिश करने के लिए कैबिनेट में एक प्रस्ताव स्वीकार किया गया कि माननीय मुख्यमंत्री जे. जयललिता को 'भारत रत्न' अवॉर्ड दिया जाए."

इसके अलावा मंत्रिपरिषद ने केंद्र से यह भी अपील करने का फैसला किया कि संसद परिसर में जयललिता की एक कांस्य प्रतिमा लगाई जाए.

राज्य सरकार ने एमजी रामचंद्रन स्मृति स्थल पर दिवंगत जयललिता के लिए एक स्मृति भवन के निर्माण का भी प्रस्ताव किया. जयललिता का अंतिम संस्कार एमजी रामचंद्रन स्मृति स्थल पर किया गया था.

बयान के मुताबिक, कैबिनेट ने स्मारक का नाम डॉ. पुरात्ची तलाइवार एमजीआर और पुरात्ची तलाइवी अम्मा सेल्वी जे जयललिता स्मारक रखने का भी फैसला किया.

कैबिनेट ने तमिलनाडु विधानसभा परिसर में भी जयललिता की एक प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया.

First published: 11 December 2016, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी