Home » राजनीति » tejashwi yadav reminds nitish kumar his 3 idiots poem to target pm modi.
 

तेजस्वी ने नीतीश को याद दिलाई '3 इडियट्स' की कविता

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 16:19 IST

बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुमत हासिल कर लिया है. विश्वास मत के दौरान नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़े, वहीं विपक्ष के समर्थन में 108 वोट पड़े. बहुमत हासिल करने के लिए नीतीश को 122 मत मिलने जरूरी थे. इस तरह नीतीश कुमार को इस जादुई आंकड़े से 9 वोट ज्यादा मिले.

नीतीश के बहुमत हासिल करने के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि, बिहार के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने भाजपा और आरएसएस के सामने घुटने टेक दिए हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने गांधी के हत्यारों और गोडसे के वंशजों के साथ हाथ मिला लिया है. 

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्हें '3 इडियट्स' पर बनाई उन्हीं की कविता याद दिलाई. दरअसल नीतीश ने पीएम मोदी के लिए एक कविता सुनाई थी. तेजस्वी ने कहा कि वो कविता मैं आज नीतीश कुमार को याद दिलाना चाहता हूं.

बहती हवा सा था वो, गुजरात से आया था

काला धन लाने वाला था वो, कहां गया उसे ढूंढ़ो

हमको देश की फिक्र सताती है, वो बस विदेश का दौरा लगाता है

हमको बढ़ती महंगाई सताती है, हर वक्त अपनी सेल्फी खिंचवाते हैं

दाऊद को लाने वाला था वो, कहां गया उसे ढूंढ़ो

वहीं विश्वास मत से पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश पर जमकर हमला बोला. इसके जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस के लोग अहंकार में जीने वाले लोग हैं.

नीतीश ने कहा कि 15 से ज्यादा सीटें कांग्रेस को नहीं मिलने वाली थीं, लेकिन हमने महागठबंधन में 40 सीटों पर चुनाव लड़वाया. विश्वास मत से पहले राजद विधायक सदन में लगातार हंगामा करते रहे. राजद विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना भी दिया. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर सदन में तीखे हमले किए.

First published: 28 July 2017, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी