Home » राजनीति » Telangana: AIMIM chief Asaduddin Owaisi demands post of leader of opposition in assembly
 

तेलंगाना: कांग्रेस के विधायक TRS में शामिल, ओवैसी ने उठाया मौके का फायदा, कर डाली ये मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 18:13 IST

तेलंगाना ने बड़ा राजनीतिक उलटफेर देखने को मिल रहा है. राज्य में कांग्रेस के 18 में से 12 विधायक सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी में शामिल हो गई. जिसके बाद AIMIM ने अपने लिए विपक्ष का दर्जा मांगा है. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने विधानसभा अध्यक्ष से में उनकी पार्टी को विपक्ष का दर्जा देने की मांग की है.

AIMIM चीफ का कहना है उनकी पार्टी राज्य में दूसरे नंबर की पार्टी है इसलिए उसे विपक्ष का दर्जा मिलना चाहिए. ओवैसी ने कहा, "हम तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष से निवेदन करते हैं कि AIMIM को विपक्ष के नेता का दर्जा दें. हम राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी हैं. हमारे पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक हैं." ओवैसी ने बताया कि वह विधानसभा अध्यक्ष से इस बाबत मिलेंगे और उन्हें उम्मीद है वह सकारात्मक कार्रवाई करेंगे. 

दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में राज्य की 119 सीटों में से TRS ने 88 सीट जीतकर सरकार बनाई थी. TRS चीफ केसी आर राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. वहीं कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा में 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा AIMIM ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

हालांकि तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा का चुनाव भी लड़े थे और जीत गए. इसके बाद उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ा. जिससे कि विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या 18 रह गई थी.

वहीं दो दिन कांग्रेस के 12 विधायकों ने TRS में अपना विलय कर लिया. अब विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या मांत्र 6 रह गई है. इस कारण उससे विपक्ष का भी दर्ज छिन जाएगा. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के अभी भी सात विधायक हैं. इससे उसने विपक्ष के नेता का दर्जा मांगा है. AIMIM टीआरएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही है.

अमेरिका की लाखों की नौकरी छोड़ बनीं सरपंच, 5 गांव की बदल दी सूरत, संघर्ष की कहानी जान करेंगे सलाम

पापा की गई नौकरी, 'मोदी है तो मुुमकिन है' नारा सुन बच्चे ने PM मोदी को लिख डाली 37 चिट्ठी, लेकिन..

First published: 8 June 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी