Home » राजनीति » Telangana Election Results 2018: Telangana Vidhan Sabha Election Result Today
 

Telangana Election Results 2018: क्या तेलंगाना में बरकरार रहेगी टीआरएस की सत्ता?

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 9:17 IST

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के आज नतीजे आ रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस के लिए ये नतीजे बेहद खास हैंदोनों पार्टियों की नजर पांचों राज्यों में जीत हासिल करने की हैहालांकि तेलंगाना में सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी ने जीत के लिए पूरा ताकत चुनाव प्रचार में लगा थीयहां दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे.

119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में वर्तमान में टीआरएस की सरकार है और केचंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री हैंहालांकि एग्जिट पोल ने तेलंगाना में नए राजनीतिक समीकरण बनाए हैंबीजेपी ने टीआरएस के प्रति दोस्ताना रवैया दिखाया है तो वहीं कांग्रेस ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रति नरमी दिखाई हैवहीं इन चुनावों के दौरान कांग्रेस ने कहा है कि राजनीति में कोई भी स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता है.

अगर टीआरएस विधानसभा चुनाव नतीजे के बाद बीजेपी से हाथ मिलाती है तो उसे भी एआईएमआईएम के साथ जाने से परहेज नहीं हैतेलंगाना बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केलक्ष्मण पहले ही कह चुके है कि अगर तेलंगाना में त्रिशंकु विधानसभा बनी तो उनकी पार्टी सरकार बनाने के लिए टीआरएस का साथ देगीयानि बीजेपी यहां किसी भी हालत में एआईएमआईएम के साथ नहीं जाने वालीयानि कि बीजेपी ऐसी सरकार का समर्थन नहीं करना चाहती जिसमें कांग्रेस और एआईएमआईएम होलक्ष्मण के बयान ने साफ कर दिया था कि बीजेपी किसी भी हालत में हालत में कांग्रेस और ओवैसी की पार्टी को सत्ता में आने से रोकना चाहती है.

इसीलिए उन्होंने सत्ताधारी टीआरएस के साथ जाने के संकेत दे दिएहालांकि अभी भी एआईएमआईएम आधिकारिक रूप टीआरएस के साथ नहीं हैलेकिन दोनों ही दलों के नेता चुनाव से पहले दोस्ती की बात स्वीकार कर चुके हैंऐसे में भाजपा ने संकेत दिया है कि वह जरूरत पड़ने पर सीएम केचंद्रशेखर राव के साथ खड़ी हो सकती है बशर्ते वह ओवैसी का मोह छोड़ दें.

थोड़ी देर में तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरु हो जाएंगेताजा रुझान और सबसे तेज नतीजे जानने के लिए आप www.catchnews.com और www.hindi.catchnews.com पर लॉगइन कर सकते हैं

First published: 11 December 2018, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी