Home » राजनीति » Telangana Election Results 2018: TRS Leads In Telangana Vidhan Sabha Election Result
 

तेलंगाना में KCR की वापसी पक्की, रुझानों में 91 सीटों पर आगे TRS, BJP को सिर्फ एक सीट पर बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 12:10 IST

तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों के रूझान आ चुके हैं. रुझानों में टीआरएस को पूर्ण बहुतमत मिल रहा है. यहां टीआरएस को एक तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है. अबतक आ रहे रुझानों के मुताबिक टीआरएस 91 सीटों पर आगे चल रही है. यानि तेलंगाना में टीआरएस दो तिहाई बहुमत से दोबारा सत्ता में आ रही है. क्योंकि 119 सीटों वाली तेलंगाना विधानसभा में सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 60 सीटों की जरूरत होती है. ऐसे में टीआरएस ने 92 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी को सिर्फ 1 सीट पर बढ़त मिल रही है. वहीं अन्य पार्टियों ने 9 सीटों पर लीड बनाए हुए हैं.

वहीं तेलंगाना में एक विधानसभा सीट के नतीजे आ चुके हैं. जहां AIMIM ने जीत दर्ज की है. जहां AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रयानगुट्टा सीट से चुनाव जीत लिया है. वहीं शुरुआती रुझानों से उत्साहित टीआरएस सांसद के कविता ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि तेलंगाना की जनता उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में उन्हें जो मौका दिया था, इसका उन्होंने सदुपयोग किया है और उन्हें उम्मीद है कि जनता उन्हें फिर से सत्ता में लाएगी.

बता दें कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों लेकिन 7 दिसंबर को वोट डाले गए थे. यहां 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. बता दें कि एग्जिट पोल में भी तेलंगाना में टीआरएस की वापसी होती नजर आ रही थी. जो आज सबके सामने है.

ये भी पढ़ें- Telangana Election Results 2018: क्या तेलंगाना में बरकरार रहेगी टीआरएस की सत्ता?

 

First published: 11 December 2018, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी