Home » राजनीति » Telangana Election Results 2018: TRS Leads In Telangana Vidhan Sabha Election Result K Chandrashekar Rao Still Makes Government
 

तेलंगाना में भी फीका पड़ा मोदी-शाह का जादू! KCR ने जीता लोगों का दिल, TRS की कायम रहेगी सत्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 10:12 IST

तेलंगाना की 119विधानसभा सीटों पर 1821 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आने वाला है. वहीं रुझानों में बीजेपी को जबरदस्त मात मिलती दिखाई दे रही है. क्योंकि यहां बीजेपी को अभी तक के रुझानों में सिर्फ दो सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं सत्ताधारी पार्टी टीआरएस एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होती नजर आ रही है. इसी के साथ के. चंद्रशेखर राव के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता फिर से साफ होता नजर आ रहा है.

बता दें कि तेलंगाना में सत्ताधारी टीआरएस रुझानों के मुताबिक फिलहाल 89 सीटों पर बढ़ बनाए हुए हैंयहां तेलंगाना राष्ट समिति यानि टीआरएस को बहुमत से कम सीटें आने पर बीजेपी ने समर्थन देने के संकेत किए थे, लेकिन लगता है कि यहां टीआरएस को बीजेपी के समर्थन की जरूरत नहीं पड़ने वाली. क्योंकि यहां टीआरएस खुद ही सत्ता बनाने में कामयाब रहेगी यानि उसे किसी के समर्थन की जरूरत पड़ती दिखाई नहीं दे रही.

दूसरी ओर रुझानों में बीजेपी को बुरी तरह मात मिलती दिखाई दे रही है. क्योंकि यहां बीजेपी को सिर्फ को सिर्फ 4 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही है. अगर बीजेपी पांच से दस सीटों पर ही सिमट जाती है तो बीजेपी के समर्थन का कोई मतलब ही नहीं निकलता.

ये भी पढ़ें- Telangana Election Results 2018: तेलंगाना के रुझानों में टीआरएस को बढ़त, बीजेपी को लग सकता है झटका

वहीं केंद्र की सत्ता में आने के लिए बेताब कांग्रेस एक बार फिर तेलंगाना में विपक्ष की कमान संभालती नजर आ रही है. अभी तक मिले रुझानों के मुताबिक यहां कांग्रेस को 16 सीटों पर बढ़ मिली हुई है. बता दें कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले प्रजा कुटामी (पीपुल्स फ्रंट) में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), तेलंगाना जन समिति और सीपीआई गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं.

इसके अलावा तेलंगाना राष्ट्र समिति यानि टीआरएस 119, बीजेपी 118 और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM केवल 8 सीटों पर चुनाव मैदान में है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरु हो जाएंगे. ताजा रुझान और सबसे तेज नतीजे जानने के लिए आप www.catchnews.com और www.hindi.catchnews.com पर लॉगइन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Telangana Election Results 2018: क्या तेलंगाना में बरकरार रहेगी टीआरएस की सत्ता?

First published: 11 December 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी