Home » राजनीति » Telangana: KCR Could Soon Announce Early Polls says Sources today hold public meeting
 

राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ हो सकते हैं तेलंगाना में चुनाव- सूत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 11:48 IST

तेलंगाना में तय समय से पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैंं. इन अटकलों के बीच सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति आज राजधानी हैदराबाद में बड़ी जनसभा का आयोजन कर रही है. हालांकि अभी समय से पहले चुनाव के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि तेलंगाना का विधानसभा चुनाव मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के साथ हो सकते हैं.

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव का कार्यकाल मई 2019 को समाप्त होगा. साल 2014 में 2 सिंतंबर को राव ने अपनी सरकार बनाई थी. इसके बाद वह इस साल आज 2 सितंबर को ही अपने सरकार की चौथी वर्षगांठ मना रहे हैं. जिसके लिए उन्होंने एक बड़ी रैली का आयोजन किया है. रैली के बहाने टीआरएस अपनी उपलब्धियों को बताएगी.  

पढ़ें- अटल के नाम पर चल रही मोदी सरकार कीे ये पेंशन स्कीम आपके बुढ़ापे का टेंशन खत्म करती है

रैली में ही वह चुनाव की घोषणा कर सकते हैं. ऐसे में सभी निगाहें मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव पर टिकी है कि सभा में वह क्या बोलेंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रदेश कैबिनेट की एक बैठक आज दोपहर बुलाई गई है. इसके बाद जनसभा का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं और उम्मीद है कि इस जनसभा में 25 लाख लोग हिस्सा लेंगे.

पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 से ऐश्वर्या राय की राजनीति में एंट्री, शुरु हुआ विवाद

तेलंगाना के आईटी एवं उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा, "आप महत्वपूर्ण घोषणा की उम्मीद हमारे नेता से कर सकते हैं. इस बैठक के बाद राज्य में सियासी सरगर्मियां बढ़ना तय हैं." हालांकि उन्होंने समय पूर्व चुनाव कराए जाने की खबर की पुष्टि करने पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

First published: 2 September 2018, 11:48 IST
 
अगली कहानी