Home » राजनीति » The case against Rahul for hurting people's emotions in these two states
 

मुश्किल में पड़ सकते हैं राहुल गांधी, इन 2 राज्यों में लोगों की भावनाएं भड़काने को लेकर हुआ केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 13:14 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पटना के बाद अब महाराष्ट्र के पुणे में भी एक व्यक्ति ने केस दर्ज किया है. पुणे में दर्ज हुई शिकायत में राहुल गांधी पर आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को 'कायर' बोला, जिसने लोगों की भावना को ठेस पहुंचाया. जिस व्यक्ति ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज किया है उस व्यक्ति का नाम रंजीत सावरकर है.

पढ़ें ये भी- राजस्थान: सरकार में आते ही कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत, गुर्जर समुदाय ने आरक्षण के लिए रोकी 7 ट्रेनेंं

जानकारी अनुसार. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नई दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की एक रैली को संबोधित करने के दौरान ये बयान दिया था. इस शिकायत के मुताबिक राहुल गांधी ने अपने भाषण में वीर सावरकर को 'कायर' कहा था. इतना ही इस भाषण में राहुल ने सावरकर के बारे में कई गलत शब्दों का भी प्रयोग किया था.

नई दिल्ली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, "वीर सावरकर स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जब जेल में थे तब उन्होंने ब्रिटिशों से अपनी रिहाई की गुजारिश की थी." इस बात को रंजीत ने गलत ठहराया. उन्होंने कहा, "सावरकर जी को ब्रिटिश काल में 27 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. हमने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है."

पढ़ें ये भी- महाराष्ट्र में 6,324 लोगों ने छोड़ा तंबाकू, स्वास्थ्य मंत्री ने की जनता की सराहना

बता दें कि कुछ दिन पहले पटना में भी राहुल गांधी पर केस दर्ज हुआ था. इस मामले में राकेश दत्त मिश्र नाम के एक व्यक्ति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित चार लोगों के खिलाफ पटना के सिविल कोर्ट में केस दर्ज करवाया था, जिसमें राकेश ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने पटना में हिंदू धर्म के पोस्टर लगाकर लोगों की भावनाओं को आहत कर रही है.

 

First published: 9 February 2019, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी