Home » राजनीति » The Madhya Pradesh Madarsa Board has directed all madarsas in the state to celebrate the Independence Day and send photographs of their cele
 

एमपी: मदरसों में 15 अगस्त को तिरंगा फहराने की तस्वीरें भेजने का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2017, 12:31 IST

मध्य प्रदेश के मदरसा बोर्ड ने तमाम मदरसों में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने, रैलियां निकालने और कार्यक्रम आयोजित करने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही मदरसों से कहा है कि, वो इन कार्यक्रमों की तस्वीरें भेजें.

मप्र मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादउद्दीन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर मदरसा संचालक अपने अपने मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम करना सुनिश्चित करें, तिरंगा रैली आयोजित करें या पूर्व से आयोजित रैली में अनिवार्य रूप से सम्मिलित हों. इसके साथ ही इन सभी कार्यक्रमों की तस्वीरें मप्र मदरसा बोर्ड के कार्यालय को भेजें.

इस आदेश के संदर्भ में सैयद इमादउद्दीन ने आईएएनएस से कहा कि आदेश जरूर जारी किया है, मगर यह नया या पहली दफा नहीं है. मदरसों में हर गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जाता है, साथ ही बोर्ड उन कार्यक्रमों की तस्वीरें भी मंगाता है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से प्रदेश के सभी मदरसों को पत्र जारी कर स्वतंत्रता दिवस हर्षोउल्लास से मनाने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें कहा गया है कि 15 अगस्त को मदरसों में तिरंगा फहराया जाए और राष्ट्रगान भी गाया जाए. ये पत्र 3 जुलाई को भेजा गया था. 

First published: 12 August 2017, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी