Home » राजनीति » The upcoming Congress president election is a selection and not an election says Shehzad Poonawalla, before rahul gandhi take over the party
 

राहुल गांधी की ताजपोशी पर बोले कांग्रेस नेता, ये 'इलेक्शन' नहीं 'सेलेक्शन' है

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2017, 11:22 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्ष पद ताजपोशी से पहले ही कांग्रेस में इसे लेकर मतभेद सामने आ गए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए होने जा रही चुनाव प्रक्रिया पर ही सवाल उठा दिेए हैं. शहजाद पूनावाला का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए जो चुनाव पार्टी कराने जा रही है वो इलेक्शन नहीं है. ये इलेक्शन की जगह सेलेक्शन की प्रक्रिया है. चुनाव की यह प्रक्रिया शर्मनाक है.

हम आपको बता दें कि राहुल गांधी दिसंबर के महीने में कांग्रेस के अध्यक्ष पद की बागडोर अपनी मां सोनिया गांधी से लेने जा रहे हैं और वो जल्द ही इसके लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. उनके खिलाफ शायद ही कोई कांग्रेस का नेता नामांकन दाखिल करे. ऐसे में वो निर्विरोध अध्यक्ष बन सकते हैं. इसको लेकर ही शहजाद पूनावाला ने आवाज बुलंद की है.

शहजाद पूनावाला ने आगे कहा कि मेरे हिसाब से हर परिवार में से एक ही व्यक्ति को एक टिकट मिलना चाहिए चाहे वो राहुल गांधी हो या मैं. शहजाद पूनावाला के आरोपों के इतर कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी के नामांकन पत्र भरने को लेकर व्यवस्थाएं की जा रही हैं. चुनाव प्रक्रिया के तहत शुक्रवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाने हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी 3 दिसंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी पर चुनाव की प्रक्रिया में धांधली के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव पूरी तरह फिक्स है. मुझे यह जानकारी मिली है कि जो कांग्रेस प्रतिनिधि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए वोट डालने जा रहे हैं, वे गुप्त रूप से फिक्स हैं. उन्हें उनकी वफादारी के लिए नियुक्त किया गया है. हां, ये सब बोलने के लिए हिम्मत की जरूरत है, इसके बाद मेरे ऊपर कई तरह के हमले हो सकते हैं लेकिन मेरे पास तथ्य मौजूद हैं."

गुजरात चुनाव के बीच शहजाद पूनावाला के राहुल गांधी पर हमले के बाद एक बार वंशवाद की बहस शुरू हो सकती है. गौरतलब है कि भाजपा लगातार कांग्रेस पर नेहरु-गांधी परिवार के कब्जे को लेकर हमलावर रहती है. 

First published: 30 November 2017, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी