Home » राजनीति » Tripura: BJP won bar council election 10 seats out of 15, cpm won only 4 seats
 

त्रिपुरा: बार काउंसिल के चुनाव में भी BJP की धमाकेदार जीत, दो-तिहाई पदों पर किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 11:16 IST

लेफ्ट का गढ़ रहे त्रिपुरा में बीजेपी की जीत का सिलसिला अभी तक जारी है. बीजेपी ने त्रिपुरा के बार काउंसिल चुनाव में 15 में से 10 सीटों पर कब्जा कर एक बार फिर धमाकेदार जीत दर्ज की है. वहीं सीपीएम को सिर्फ चार सीटों से संतोष करना पड़ा है. इन 15 सदस्यों के चुनाव के लिए बीती 28 फरवरी को बार काउंसिल के 1000 सदस्यों में से 853 सदस्यों ने वोट डाले थे.

त्रिपुरा बार काउंसिल के एक वरिष्ठ सदस्य ने इस रिजल्ट की पुष्टि की. सदस्य के अनुसार, 15 में से 10 सीटें भाजपा ने जीती तो राज्य की सत्ता में 25 साल तक शासन करने वाली सीपीएम को 4 सीटों से संतोष करना पड़ा. वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई. इसका रिजल्ट सोमवार 30 अप्रैल को घोषित किया गया है.

 

बीजेपी की जीत पर राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने वकीलों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमने त्रिपुरा को कम्यूनिस्टों के शासन से मुक्त करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है.

इससे पहले मार्च महीने में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन ने जीत दर्ज कर राज्य में लंबे समय से चले आ रहे वामपंथी शासन का अंत किया था. भाजपा ने राज्य की 59 सीटों के लिए हुए चुनाव में 35 सीटों पर कब्जा किया था. वहीं भाजपा की सहयोगी पार्टी आईपीएफटी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं 25 साल तक राज करने वाली कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया को सिर्फ 16 सीटों पर ही जीत मिल सकी थी.

पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: आज से शुरू होगा पीएम मोदी का जोरदार चुनावी प्रचार दौरा

सत्ता में आने के बाद बीजेपी राज्य में बड़े बदलाव कर रही है. सरकार ने फैसला किया है कि वह राज्य में 78 अवैध निर्माणों को ध्वस्त करेगी. इन 78 अवैध निर्माणों में राजनैतिक पार्टियों के कार्यालय और ट्रेड यूनियनों के ऑफिस शामिल हैं. अधिकारियों का कहना है कि अवैध निर्माण की पहचान के लिए सर्वे 25 दिनों में कर लिया जाएगा.

First published: 1 May 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी