Home » राजनीति » TTV Dinakaran launches new party name Amma Makkal Munnetra Kazhagam, Use cooker symbol
 

तमिलनाडु: दिनाकरण ने नई पार्टी की लॉन्च, जयललिता के नाम पर रखा पार्टी का नाम

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 March 2018, 15:05 IST

निर्दलीय विधायक और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) से दरकिनार किए गए नेता टी.टी.वी दिनाकरन ने अपनी नई पार्टी की घोषणा की है. इस पार्टी का नाम अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) है. उन्होंने तमिलनाडु के मेलुर में पार्टी के नाम की घोषणा की. बाद में पार्टी का झंडा भी फहराया गया.

 दिनाकरण ने कहा, "आज से हम एक नए नाम के साथ काम करेंगे और एआईएडीएमके के 'दो पत्तियों' वाले चिह्न् को प्राप्त करने के लिए प्रयास करेंगे." उन्होंने आगे कहा कि जब तक पार्टी 'दो पत्तियों' वाले चुनाव चिह्न् को वापस नहीं पा लेती तब तक वह 'प्रेशर कुकर' चिन्ह के साथ चुनाव लड़ेगी. 

नौ मार्च को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिनाकरण की पार्टी के लिए एक उपयुक्त नाम और प्रेशर कुकर के चुनाव चिन्ह की याचिका को स्वीकार कर लिया था.  दिनाकरण ने 'प्रेशर कुकर' के चिन्ह के साथ चुनाव लड़ते हुए दिसंबर 2017 में राधाकृष्ण नगर (आर.के.नगर) विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी.

दिनाकरण ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाले गुट को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के निर्वाचन आयोग के फैसले को चुनौती दी है.

First published: 15 March 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी