Home » राजनीति » union minister maneka gandhi blames indian media for jewar rape case in up.
 

मेनका गांधी को रेप केस की मीडिया रिपोर्टिंग से एतराज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 16:42 IST

मोदी सरकार में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने मीडिया पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया हर रेप केस की रिपोर्टिंग करता है, जबकि दुनिया के अन्य देशों में मीडिया ऐसा नहीं करती है.

उत्तर प्रदेश के जेवर में हुई कथित गैंगरेप की घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने ये बयान दिया है. जेवर रेप केस पर उन्होंने मीडिया को तूल देने के आरोप लगाए हैं. उनका कहना है, "देश की मीडिया हर रेप केस को रिपोर्ट करती है, जबकि अन्य किसी देश में ऐसा नहीं होता. दूसरे देशों की मीडिया छेड़छाड़ और रेप जैसे मामलों को नहीं दिखाती. हमारी मीडिया की वजह से ही ये सारी बातें लोगों के दिमाग पर हावी हो गई हैं."

मेनका गांधी का कहना है कि इन सब वजहों से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध की दर को कम कर आंका जाता है. जब महिलाओं के खिलाफ अपराध की बात आती है, तो भारत की स्थिति ठीक नहीं है. भारत में क्राइम ग्राफ बढ़ता जा रहा है और इसमें मीडिया का भी दोष है.

मेनका गांधी ने कहा कि 2012 के निर्भया रेप केस के बाद भारतीय मीडिया ने जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाई है. अन्य देशों में प्रेस बलात्कार और छेड़छाड़ रिपोर्ट नहीं करती है. हमारी प्रेस हर घटना को रिपोर्ट करती है, जो कि सही नहीं है.

First published: 27 May 2017, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी