Home » राजनीति » UP: Aligarh Mayor Shakuntala bharti given controversial remark on Atal Ji
 

अलीगढ़ की भाजपा मेयर शकुंतला भारती बोलीं- 'अटल जी अब हमारे बीच नहीं रहे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2016, 16:03 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की मेयर शकुंतला भारती ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में विवादास्पद बयान देते हुए कह दिया कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं रहे.

अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया के मुताबिक मेयर शकुंतला भारती ने एक स्‍कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, "भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन उनकी यादें हैं."

भारती के भाषण के दौरान वहां मौजूद लोग सकते में आ गए और कार्यक्रम में उपस्थित अन्य नेताओं ने मेयर भारती के भाषण की कड़ी आलोचना की. 

भाषण पर जताया खेद

उसी कार्यक्रम में बसपा नेता नरेंद्र पचौरी ने कहा कि इस तरह के बयान कतई स्‍वीकार्य नहीं हैं. उन्‍होंने तो भारती को भविष्‍य में भाषण ना देने तक की सलाह दे डाली.

वहीं इस विवादास्पद भाषण से शर्मसार हुईं शकुंतला भारती ने अपनी सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि वह भाषण में महामना मदन मोहन मालवीय के बारे में बोल रहीं थी ना कि पूर्व पीएम अटल जी के बारे में.

मेयर शकुंतला भारती को उनके भाषण का वीडियो दिखाया गया तो उन्‍होंने कहा, "मुझे नहीं पता ऐसे कैसे हुआ. यदि मैंने गलती की है तो मुझे इस पर खेद है. वाजपेयी जी का मैं काफी सम्‍मान करती हूं और उनके लंबे व स्‍वस्‍थ जीवन की प्रार्थना करती हूं." 

पहले भी विवादों में रही हैं मेयर

भारती ने आगे कहा कि वह अपने बयान से बेहद आहत हैं. उन्होंने कहा कि अगर उनके भाषण से किसी की भावना आहत हुई है तो वह बिना शर्त माफी मांगती हैं.

गौरतलब है कि अलीगढ़ की मेयर और भाजपा नेता शकुंतला भारती का विवादों से पुराना रिश्ता है. इससे पहले जुलाई महीने में उन पर अलीगढ़ में ही साम्‍प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप लगा था.

वहीं बीते फरवरी में उन्‍होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों को बीफ परोसे जाने का भी आरोप लगाया था. जून महीने में भारती ने आरोप लगाया था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने एक गाय की हत्‍या की है.

First published: 26 December 2016, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी