Home » राजनीति » BJP purchased 248 bikes worth rupees 92 lakh in Gorakhpur after demonetisation
 

यूपी में भाजपा के 248 कमल छाप बाइक ख़रीदने का क्या है राज़?

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2016, 12:40 IST
(यूपी.ओआरजी)

उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव चिह्न कमल निशान के स्टिकर वाली 248 बाइक खरीदे जाने की बात सामने आ रही है. एक समाचार वेबसाइट के मुताबिक पूर्वांचल की सियासत के गढ़ गोरखपुर के चंवरी जंगल में टीवीएस कंपनी की ये मोटरसाइकिल खड़ी हैं.

हालांकि अब तक  बीजेपी नेताओं ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है. समाचार वेबसाइट यूपी डॉट ओआरजी के मुताबिक 188 बाइक का रजिस्ट्रेशन भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर के बेनीगंज नाम पर किया गया है. 

बताया जा रहा है कि 245 बाइक के अलावा तीन स्कूटी गोरखपुर के खोराबार इलाके में पड़ने वाले जंगल सिकरी गांव में रखी गई हैं. यह इलाका फोरलेन रोड के किनारे स्थित है.

यूपी.ओआरजी

विधानसभा चुनाव के प्रचार में इस्तेमाल?

समाचार वेबसाइट के मुताबिक एक बिल्डर के खाली पड़े प्लॉट में टेंट लगाकर इन मोटरसाइकिलों को रखा गया है. कमल के स्टिकर वाली सभी बाइक सफेद रंग की हैं. 

उनकी पेट्रोल टंकी पर कमल के फूल का निशान है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि बाइक का इस्तेमाल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किया जाएगा या नहीं. वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इसको बीजेपी अपने प्रचार अभियान में प्रयोग करेगी.

यूपी.ओआरजी

बेनीगंज दफ्तर के नाम पर रजिस्ट्रेशन

बताया जा रहा है कि इन बाइक्स को विधानसभावार चार-चार के हिसाब से बांटा जाएगा. बेनीगंज भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र दत्त शुक्ल का कहना है कि इस संबंध में उनके पास कोई जानकारी नहीं है. 

हालांकि दस्तावेजी सबूत बताते हैं कि सभी गाड़ियां बेनीगंज के क्षेत्रीय कार्यालय के नाम पर रजिस्टर्ड हैं.

यूपी.ओआरजी

नोटबंदी के बाद 92 लाख की खरीदारी!

जंगल सिकरी में खड़ी सभी 248 मोटरसाइकिलों का पंजीकरण गोरखपुर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) से किया गया है. वेबसाइट के मुताबिक सभी गाड़ियों को गोरखपुर प्राइवेट लिमिटेड बशारतपुर शाहपुर से लिया गया है. 

बताया जा रहा है कि एक बाइक के रजिस्ट्रेशन में 2668 रुपये का खर्चा आया है. सभी बाइक को यूपी 53 सीरीज का नंबर मिला है, जो कि गोरखपुर का रजिस्टर्ड नंबर है. 248 मोटरसाइकिलों की कुल कीमत 92 लाख रुपये है. एक बाइक 37105 रुपये की है. 

जहां एक ओर नोटबंदी के बाद जनता कैश की किल्लत से परेशान है, वहीं भारतीय जनता पार्टी द्वारा कथित तौर पर इतनी बड़ी तादाद में तकरीबन एक करोड़ रुपये की बाइक खरीदना कई सवाल खड़े कर रहा है. 

साभार: www.uttarpradesh.org

First published: 14 December 2016, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी