Home » राजनीति » Chief Minister akhilesh yadav said making a majority government in Uttar Pradesh
 

अखिलेश यादव: मुझे तलवार दे रहे हैं तो याद रखिए यह तलवार चलेगी भी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2016, 15:06 IST
(फाइल फोटो )

अखिलेश यादव ने यूपी में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का भरोसा जताया है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि सपा यूपी में अकेले बहुमत की सरकार बनाएगी. 

यूपी चुनाव में सपा को टक्कर देने वाली पार्टी के सवाल के जवाब में अखिलेश ने मायावती और बीजेपी पर हमला बोला. अखिलेश ने कहा, "अच्छे दिन वाले और पत्थर वाली सरकार को तय करना है कि चुनाव में किस नंबर पर रहना चाहती है."

अमर सिंह से जुड़े सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि अंकल (अमर सिंह) का व्यवहार और उनकी भाषा, उनका तजुर्बा ऐसा होना चाहिए कि दोबारा समाजवादी सरकार बने. एक सेक्युलर सरकार और समाजवादी सरकार दिखाई दे.

'सपा को मजबूत करेंगे अमर अंकल'

अमर सिंह के पार्टी में बने रहने के सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि मैं इस बात का फैसला नहीं कर सकता कि कौन पार्टी में रहे और कौन नहीं. मैं प्रदेश अध्यक्ष नहीं हूं. अगर मैं सपा अध्यक्ष होता तो यह सुझाव और ये राय जरूर देता. दल में अगर अमर हैं तो मैं समझता हूं कि नेताजी को मजबूत करेंगे और दल को मजबूत करेंगे.

इसके साथ ही अखिलेश ने मुलायम सिंह के साथ सबंधों पर कहा कि नेताजी अगर मुझे तलवार दे रहे हैं तो याद रखिए यह तलवार चलेगी भी. अखिलेश ने साथ ही चुनाव में टिकट के बंटवारे के मुद्दे पर अपनी राय के बारे में कहा कि जो भी मेरा सुझाव होगा उसे नेताजी (मुलायम सिंह) के पास पहुंचा दूंगा, जो भी उनकी सलाह होगी उसे माना जाएगा. 

केजरीवाल और ममता की तारीफ

इसके अलावा अखिलेश यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की भी तारीफ की. अखिलेश ने कहा कि केजरीवाल कड़ा परिश्रम कर रहे हैं.

अखिलेश ने कहा कि बतौर सीएम केजरीवाल अच्छा काम कर रहे हैं. इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि ममता बनर्जी का नोटबंदी के खिलाफ देशभर में धरना देना सही है.

इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि नेताजी पहलवान रहे हैं तो मैं भी फुटबॉलर रह चुका हूं.

First published: 2 December 2016, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी