Home » राजनीति » UP CM Yogi Adityanath moves into his official residence at 5, Kalidas Marg in Lucknow
 

सीएम बनने के 10 दिन बाद 5 कालिदास मार्ग में योगी का गृह प्रवेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2017, 14:26 IST
(एएनआई)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग में आख़िरकार गृह प्रवेश कर लिया है. 19 मार्च को शपथ लेने के बाद से सीएम आदित्यनाथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे.

लंबे अरसे से पांच कालिदास मार्ग यूपी के सीएम का आधिकारिक निवास है. योगी के गृह प्रवेश से पहले यहां पूजा-पाठ और शुद्धिकरण भी किया गया. ऐसा माना जा रहा था कि शुभ मुहूर्त में नवरात्र में सीएम आदित्यनाथ पांच कालिदास मार्ग में प्रवेश करेंगे.

नेम प्लेट सुधारी गई

योगी आदित्यनाथ पूरे नवरात्र में व्रत भी रखते हैं. इस बीच आज पांच कालिदास मार्ग पर फलाहार कार्यक्रम भी रखा गया है, जिसमें बीजेपी नेताओं और योगी सरकार के मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है.

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के पांच कालिदास मार्ग आने से पहले नेम प्लेट को सुधारा गया. पहले उनका नाम आदित्यनाथ योगी लिखा था, लेकिन अब इसे योगी आदित्यनाथ कर दिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री में मुख्य और मंत्री अलग-अलग लिखा था. इसे भी सुधारकर एक साथ मुख्यमंत्री किया गया.

अखिलेश ने साधा था निशाना

गौरतलब है कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पांच कालिदास मार्ग के शुद्धिकरण को लेकर योगी पर हमला भी बोला था. अखिलेश ने कहा था कि 2022 में जब सपा की सरकार बनेगी तो टैंकर में गंगाजल भरकर पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास का शुद्धिकरण होगा. अखिलेश ने ये भी कहा था कि उनके पांच कालिदास मार्ग में रहते जो तीन मोर आ गए थे, उनका भी ख्याल रखा जाएगा.

यूपी में 11 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे, जिसमें बीजेपी ने तीन चौथाई बहुमत हासिल करते हुए अपने सहयोगियों के साथ 325 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी ने अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल की है.

एएनआई
First published: 29 March 2017, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी