Home » राजनीति » up cm yogi adityanath visits bihar to address a rally in dharbhanga on today.
 

बिहार में योगी की सभा से पहले गिरा वॉटरप्रूफ पंडाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 13:04 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ सीएम बनने के बाद गुरुवार से पहली बार बिहार दौरे पर हैं. मोदी सरकार के केंद्र में तीन साल पूरे होने के कार्यक्रम के सिलसिले में योगी आदित्यनाथ दरभंगा आ रहे हैं. योगी यहां एक रैली को संबोधित करने वाले हैं.

योगी के बिहार दौर से पहले ही मौसम ने खलल डाल दिया है. बुधवार रात आई तेज आंधी की वजह से पूरा पंडाल गिर गया है. आगमन से पहले ही पंडाल के गिरने से बड़ा हादसा टल गया है. 

दरभंगा में जिस जगह पर सीएम योगी की सभा होनी थी, वह पंडाल 45000 स्क्वायर फीट में बना था. मौसम को देखते हुए यह पंडाल पूरी तरह से वॉटरप्रूफ था. दरभंगा के राज मैदान में बने इस पंडाल के गिरने के बाद उसे हटाने का काम लगातार जारी है, कई विधायक भी मौके पर पहुंच गए हैं. बिहार भाजपा भी उनके स्वागत के लिए तैयार है. योगी का यह दौरा दो दिन का है. 

योगी का बिहार दौरा क्यों अहम

दरअसल बिहार के चंपारण, दरभंगा, मधुबनी और आस-पास के इलाकों में योगी की लोकप्रियता बहुत अधिक है. भाजपा को उम्मीद है कि वो बिहार में हांफती पार्टी में नई जान फूंकेंगे, दूसरी तरफ पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले केशव प्रसाद मौर्य नीतीश के गृहक्षेत्र नालंदा आ रहे हैं. नालंदा में कुर्मियों की तादाद ज्यादा है.

महागठबंधन को जवाब देने की तैयारी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का यह दौरा इस लिए भी अहम है, क्योंकि बिहार से ही मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन की तैयारी है. इसी का जवाब योगी अपनी रैली से देना चाहते हैं. योगी के साथ इस रैली में बिहार भाजपा के कई बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं.

First published: 15 June 2017, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी