Home » राजनीति » UP policeman cut challan the food van owner over Baati Chokha delay
 

बाटी-चोखा परोसने में हुई देरी तो पुलिस ने काट दिया वैन का चालान, अब हुई बड़ी कार्रवाई

न्यूज एजेंसी | Updated on: 26 September 2019, 21:09 IST

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक उप-निरीक्षक (एसआई) ने कथित तौर पर बाटी-चोखा परोसने में देरी करने के कारण एक फूड वैन के मालिक का चालान कर दिया. मामला सामने आने के बाद एसआई को निलंबित कर दिया गया है. यह घटना सोमवार को हुई थी, लेकिन इससे संबंधित एक वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार की शाम सामने आया. पूछताछ के बाद पुलिसकर्मी पर यह सख्त कार्रवाई की गई है.

मामले की जांच करने वाले बजरखला सर्कल अधिकारी (सीओ) अनिल कुमार यादव के मुताबिक तालकटोरा एसआई दिनेश चंद्र अपने और अपने सहयोगियों के लिए फास्ट फूड खरीदने गए थे.


उन्होंने वैन के मालिक कन्हैया लाल से खाना जल्दी पैक करने को कहा. लाल ने उनसे इंतजार करने का अनुरोध किया, क्योंकि चोखा तैयार किया जा रहा था.

इंतजार कर रहे पुलिसकर्मी 15 मिनट में ही बेचैन हो गए और खाना पैक कराए बिना ही वहां से चले गए.

बाद में जब लाल गाड़ी चलाते हुए घर जा रहे थे तो चंद्र और एक अन्य कांस्टेबल ने उसे राजाजीपुरम में एक तिराहे पर रोक लिया. पूछे जाने पर लाल ने अपने वैन के पंजीकरण से संबंधित कागजात दिखाए। लेकिन पुलिस वालों ने सीट बेल्ट नहीं पहनने के लिए उनका चालान कर दिया.

इस दौरान पुलिस अधिकारी ने लाल को बताया कि वह समय पर भोजन नहीं परोसने की कीमत चुका रहे हैं. उसने लाल पर और अधिक चालान करने और तालकटोरा में चलने वाले उसके काम-धंधे को चौपट करने की धमकी भी दी.

इस समय वैन में फास्ट फूड विक्रेता की पत्नी और दो बेटियां भी बैठी थीं. उनकी एक बेटी ने इस घटना की वीडियो बना ली, जोकि बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

सीओ यादव ने यह वीडियो क्लिप देखी तो उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि उप-निरीक्षक ने गलती की है.

बाद में पुलिस की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर एसआई चंद्र को निलंबित कर दिया गया.

राफेल विमान को पहले ही उड़ा चुकी हैं पाकिस्तानी वायु सेना, जानते हैं विमान की कई जानकारी- रिपोर्ट

First published: 26 September 2019, 21:09 IST
 
अगली कहानी