Home » राजनीति » Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: BSP will organize Brahmin Sammelan
 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मायावती का बड़ा दांव, ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन करेगी BSP

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 12:53 IST
up election 2022 (catch news)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इससे पहले राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती एक बड़ा दांव चलने जा रही हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने एक बड़ा फैसला किया है. ब्राह्मण समाज के मतदाताओं को अपनी ओर करने के लिए बीएसपी अब प्रदेश के सभी जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन (Brahmin Sammelan) का आयोजन करेगी.

ब्राह्मण सम्मेलन की अगुवाई बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र करेंगे. बीएसपी के इस बड़े की शुरुआत अगले हफ्ते अयोध्या से होगी. सबसे खास बात यह है कि बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन साल 2007 के चुनावी अभियान के तर्ज पर होगा. बता दें कि शुक्रवार को पूरे प्रदेश से 200 से ज्यादा ब्राह्मण नेता और कार्यकर्ता लखनऊ बीएसपी दफ्तर पहुंचे थे.

लखनऊ के बीएसपी दफ्तर में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि साल 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी साल 2007 के विधानसभा चुनाव के फॉर्मूले पर वापस लौट रही है. इसके तहत दलित-ब्राह्मण-ओबीसी वाले पुराने फॉर्मूले के साथ बीएसपी चुनावी समर में उतर सकती है.

बता दें कि ब्राह्मण महासम्मेलन का आगाज 23 जुलाई से रामनगरी अयोध्या से शुरू होगा. पार्टी के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं ने इसके लिए आयोजन का खाका तैयार कर लिया है. इससे पहले साल 2007 में बीएसपी ने अपनी सोशल इंजीनियरिंग के दम पर यूपी की सत्ता पर राज किया था. तब पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था.

Coronavirus: वैक्सीन की दोनो डोज लगवाने के बाद भी कोविड-19 से संक्रमित हुए ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री

Kanwar Yatra : उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला- कहा- टैंकरों में हरिद्वार से 'गंगा जल' ले जाने की होगी अनुमति

First published: 18 July 2021, 12:53 IST
 
अगली कहानी