Home » राजनीति » Uttar Pradesh Congress spokesman will be re-examined tomorrow
 

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता पद के लिए परीक्षा कल, पहले हो गया था पेपर लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 16:11 IST

कांग्रेस पार्टी उत्तरप्रदेश में प्रवक्ता ढूंढ रही है, जिसके लिए तीन जुलाई को परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. सोमवार को इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख है. हालांकि पहले यह परीक्षा 28 जून आयोजित की जानी थी लेकिन इसका पेपर लीक हो गया था. कांग्रेस पार्टी इस बार परीक्षा का आयोजन लखनऊ के बजाय दिल्ली में कर रही है.

इससे पहले 26 जून को लखनऊ में हुई परीक्षा में करीब 65 लोगों ने भाग लिया था, जिनमे राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता रह चुके नेता भी शामिल थे. इस परीक्षा में 14 सवाल पूछे गए थे. भाजपा सरकार की मुख्य असफलताएं और केंद्र में पूर्ववर्ती मनमोहन सरकार की अहम कामयाबियां पूछी गई थी. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और कांग्रेस के सोशल मीडिया संयोजक रोहन गुप्ता ने उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया था.

भाजपा ने परीक्षा का मजाक उड़ाते हुए कहा था ‘जब जनता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हर परीक्षा में खारिज कर चुकी है तो प्रवक्ता क्या करेंगे?’ इससे पहले 26 जून को भी ऐसी ही एक परीक्षा का आयोजन किया गया था. प्रदेश प्रवक्ताओं के लिए हुई लिखित परीक्षा में नकल करने का मामला सामने आया था जिसकी वजह से कांग्रेस की खूब किरकिरी हुई थी. 

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिहाज से यूपी कांग्रेस के लिए सबसे महत्वपूर्व राज्य है. कांग्रेस को लग रहा है टेलीविजन चर्चाओं में भी यूपी के लिए उन्हें एक ऐसा प्रवक्ता चाहिए जो बीजेपी के प्रवक्ताओं से किसी भी मामले में पीछे न रहे. सूत्रों का मानना है यही कारण है यूपी में कांग्रेस ऐसे प्रवक्ता की तलाश में है जो हाजिर-जवाब हो और किसी भी हाल में विरोधी पार्टियों के सामने कमजोर न पड़े.

ये भी पढ़ें ; उत्तराखंड: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने जनता दरबार को बनाया 'राज दरबार'

First published: 2 July 2018, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी