Home » राजनीति » Uttar Pradesh: Yogi Government allot LBS 6 Mayawati bungalow to Shivpal Singh Yadav
 

शिवपाल यादव पर मेहरबान योगी सरकार, मायावती का बंगला किया उनके नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 15:30 IST

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार समाजवादी पार्टी से बगावत कर समाजवादी सेकुलर मोर्चा का गठन करने वाले शिवपाल यादव पर आजकल कुछ ज्यादा ही मेहरबान नजर आ रही है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने कभी बसपा अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का ऑफिस हुए बंगले को उनके नाम से एलॉट कर दिया है. 

बता दें कि यह वही बंगला है जिसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मायावती को इस बंगले को खाली करना पड़ा था. इसके बाद मायावती इसी बंगले से सटे दूसरे बंगले में शिफ्ट हो गई थीं. मायावती के इसी पुराने ऑफिस वाले बंगले को शिवपाल के नाम पर आवंटित कर दिया गया है. शिवपाल को यह बंगला विधायक के तौर पर उनको आबंटित किया गया है. इस तरह से शिवपाल अब मायावती के पड़ोसी भी हो गए हैं.

पढ़ें- स्वच्छ गंगा के लिए 111 दिन के अनशन के बाद दे दी प्राणों की आहुति, PM मोदी को लिखे तीन खत नहीं आया जवाब

राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल यादव को यह बंगला आबंटित किया है. शिवपाल पर प्रशासन की इस मेहरबानी से कई कयास लगाए जाने लगे हैं. राज्य संपत्ति विभाग के इस फैसले को सियासी नजरिए से देखा जाने लगा है. बंगले का आवंटन होने के बाद शिवपाल तुरंत बंगले में गए और वहां का निरीक्षण किया. कहा जा रहा है कि शिवपाल अब इस बंगले में अपनी पार्टी का आफिस बना सकते हैं.

पढ़ें- #MeToo: एमजे अकबर के खिलाफ उतरीं BJP की कई महिला मंत्री, RSS ने भी किया अभियान का समर्थन

माना जा रहा है कि शिवपाल पर योगी सरकार की मेहरबानी के पीछे का कारण अखिलेश के खिलाफ शिवपाल को आगे कर बीजेपी यूपी में 2019 की सियासी जंग फतह करना चाहती है. शिवपाल के नए मोर्चा गठन के पीछे भी बीजेपी का हाथ बताया जा रहा है.

पिछले दिनों यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल को अपनी पार्टी को बीजेपी में विलय करने की सलाह दी थी. सपा के महासचिव रामगोपाल यादव भी इशारों-इशारों में शिवपाल पर बीजेपी के हाथों में खेलने का आरोप लगा चुके हैं.

First published: 12 October 2018, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी