Home » राजनीति » VHP demands resignation of Goa CM Manohar Parrikar over beef comments in Assembly.
 

मनोहर पर्रिकर के बीफ़ वाले बयान पर हंगामा, VHP ने मांगा इस्तीफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 13:17 IST

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीफ पर दिए गए बयान के बाद सियासी बवाल मच गया है. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने पर्रिकर से उनके इस बयान पर इस्तीफ़ा मांगा है. वीएचपी का कहना है कि उनके दिए गए बयान से भाजपा की छवि खराब हो रही है, इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए.

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में बीफ की कमी न हो, इससे निपटने के लिए सरकार ने कर्नाटक से इसे आयात करने का विकल्प खुला रखा है. पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में कहा, "हमने (कर्नाटक में) बेलगाम से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहां कोई कमी नहीं हो."

पर्रिकर ने यह जवाब भाजपा विधायक नीलेश कबराल के एक सवाल पर दिया. उन्होंने कहा, "मैं आपको भरोसा दे सकता हूं कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जांच उचित तरीके से और अधिकृत चिकित्सक द्वारा की जाएगी."

उन्होंने यह भी कहा कि यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर पोंडा स्थित गोवा मीट कॉम्प्लेक्स में राज्य के एकमात्र वैध बूचड़खाने में रोजाना लगभग 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है. राज्य के पर्यटन वाले इलाकों में और अल्पसंख्यक समुदाय में बीफ खाया जाता है, जो राज्य की कुल आबादी में से 30 प्रतिशत से ज्यादा हैं.

First published: 19 July 2017, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी