Home » राजनीति » VHP invite Raghuram Rajan an invitation to become a guest in Chicago after Pranab
 

प्रणब के बाद अब VHP ने दिया रघुराम राजन को शिकागो में अतिथि बनने का न्यौता

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 14:31 IST

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा नागपुर में होने वाले अपने एक कार्यक्रम में कभी खांटी कांग्रेसी रहे प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित किये जाने के बाद अब विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को शिकागो में होने वाली विश्व हिंदू कांग्रेस के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि इस मामले में राजन की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

इकॉनिमिक टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सितम्बर में शिकागो में हुई विश्व धर्म संसद में दिए गए स्वामी विवेकानंद के भाषण को सितम्बर में 125 साल पूरे हो रहे हैं और इस मौके पर वीएचपी यहां विश्व हिंदू कांग्रेस का आयोजन करने जा रही है. विवेकानंद ने विश्व धर्म संसद को 11 सितंबर 1893 को संबोधित किया था. इसी को लेकर वीएचपी सात से नौ सितंबर को यहां एक आयोजन कर रही है.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों में आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का भी नाम है. राजन के नाम से हर कोई इसलिए आश्चर्य में है क्योंकि उनके आरबीआई गवर्नर रहते हुए आरएसएस और बीजीपी से जुड़े लोगों ने उनकी नीतियों पर सवाल उठाये थे. जिनमे बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी प्रमुख थे. सितंबर 2016 में राजन का कार्यकाल पूरा हुआ तो केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया.

इससे पहले आरएसएस द्वारा प्रणब मुखर्जी को अपने एक कार्यक्रम में आमंत्रित करने की खबर सामने आयी और कहा जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति ने इस न्यौते को स्वीकार कर लिया है. मुखर्जी खांटी कांग्रेसी रहे हैं और कांग्रेस संघ विचारधारा को कटघरे में खड़ी करती रही है.

ये भी पढ़ें : एयरसेल मैक्सिस केस : 5 जून से पहले ईडी नहीं कर सकती चिदंबरम को गिरफ्तार

First published: 30 May 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी