Home » राजनीति » vhp leader pravin togadia press conference, gujarat, rajasthan police, modi government, vasundhara raje, amit shah, bjp
 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए बोले प्रवीण तोगड़िया- 'मेरा एनकांउटर कराने की थी साजिश'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 11:46 IST

अहमदाबाद के एक पार्क से बेहोश अवस्था में पाए गए विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने आज मीडिया के सामने आकर अपना दर्द बयां किया. मीडिया के सामने वह बोलते-बोलते रो पड़े. उन्होंने रोते हुए आशंका जताई, 'उनका एनकाउंटर करने की साजिश रची गई थी. उन्होंने कहा मेरी आवाज को दबाया जा रहा है. मैं किसी से डर नहीं रहा हूं, लेकिन मुझे डराने की कोशिश हो रही है.'

वीएचपी प्रमुख ने कहा, 'कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का हरसंभव प्रयास होता रहा, मैं हिंदू एकता के लिए प्रयास करता रहा. कई वर्षों से हिंदुओं की जो आवाज थी, राम मंदिर-गोहत्या का कानून, कश्मीरी हिंदूओं को बसाने की मांग की.' प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रवीण तोगड़िया काफी भावुक हो गए. उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे.

उन्होंने कहा, 'मेरे विरुद्ध कानून भंग के केस लगाए गए हैं. मकर संक्रांति के दिन राजस्थान पुलिस का काफिला मुझे गिरफ्तार करने के लिए आया था, यह हिंदुओं की मेरी आवाज दबाने का हिस्सा है.' उन्होंने कहा कि मैंने 10 हजार डॉक्टरों को तैयार किया, लेकिन सेंट्रल आईबी ने उन्हें भी डराने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि कल मैं मुंबई में भैयाजी जोशी के साथ कार्यक्रम कर रहा था, मैंने पुलिस को ढाई बजे आने को कहा, पर सुबह पूजा कर रहा था तभी एक व्यक्ति आया तो कहा कि मेरा एनकाउंटर करने की बात हो रही है.

तोगड़िया ने बताया कि मैंने अपने फोन को बंद कर दिया था, मैंने दूसरे फोन से राजस्थान पुलिस से बात की. राजस्थान के गृहमंत्री से भी इस मुद्दे पर बात की. मैं अकेला ही ऑटो रिक्शा में निकला था. उन्होंने कहा कि जब मैं एयरपोर्ट के लिए निकला था तभी बेहोश हो गया था, बाद में जब आंख खुली तो सीधा अस्पताल में था.

बता दें कि तोगड़िया सोमवार सुबह से ही लापता थे, करीब 11 घंटे बाद वह अचेत अवस्था में मिले थे. उन्हें चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार सुबह जैसे ही तोगड़िया के गायब होने की खबर उड़ी तो एक तरह से हड़कंप मच गया. उनके समर्थक गुस्से में आ गए और कई जगह प्रदर्शन भी किया.

First published: 16 January 2018, 11:46 IST
 
अगली कहानी