Home » राजनीति » Vice President election: gopal krishna gandhi files nomination as a upa vice president candidate.
 

गोपाल कृष्ण गांधी: जनता और राजनीति के बीच बनी खाई कम करना चाहता हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2017, 15:40 IST

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू के बाद मंगलवार को यूपीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी ने भी अपना नामांकन भर दिया है. नामांकन भरने के दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, जेडीयू की ओर से शरद यादव, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी समेत कई विपक्ष के नेता मौजूद रहे. 

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए समर्थित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने वाली जेडीयू भी विपक्ष के साझा उम्मीदवार के साथ खड़ी दिख रही है. शरद यादव नामांकन के दौरान मौजूद थे. नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात करते हुए गांधी ने कहा, "जनता और राजनीति में एक खाई बन चुकी है. मैं उसे कम करना चाहता हूं."

 

अपनी उम्मदवारी पर गांधी ने कहा, "मैं निर्दलीय हूं. मैं किसी दल से नहीं जुड़ा हूं. 18 दलों ने मुझे समर्थन दिया है. उन  सभी के समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं." उन्होंने कहा कि हम विभाजन के दौर में रह रहे हैं. एक पूरा बल हमारे देश को बांटने के काम में सक्रिय है और यह खतरे का संकेत है.

.

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की तरफ से गोपाल कृष्ण गांधी को उतारने की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन बाद में मीरा कुमार के नाम पर मुहर लगी. गोपालकृष्ण गांधी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं. वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते हैं.

First published: 18 July 2017, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी