Home » राजनीति » Vice president election: nda candidate venkaiah naidu file nomination.
 

उपराष्ट्रपति चुनाव: पर्चा भरने के बाद भावुक वेंकैया ने पार्टी को बताया अपनी मां

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2017, 14:34 IST
(M Venkaiah Naidu‏ twitter account)

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने अपना नामांकन भर दिया है. नायडू के नामांकन के दौरान पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी,  सुषमा स्वराज, अरुण जेटली समेत एनडीए की घटक कई पार्टियों के नेता मौजूद रहे.

नामांकन के वक्त नायडू काफी भावुक नजर आए. नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए वेंकैया ने कहा, "मैं जब एक साल का था, तब मेरी मां का निधन हो गया था. युवा काल में पार्टी से मैं जुड़ा. तब से पार्टी ने मां की तरह मुझे संभाला."

नायडू ने कहा कि उपराष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी एक अलग तरह की जिम्मेदारी है. नायडू ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैं इस पद की गरिमा रख पाउंगा. मुझे इस जिम्मेदारी के लिए चुनने पर मैं पीएम मोदी, अमित शाह समेत एनडीए की सभी पार्टियों का शुक्रिया अदा करता हूं."

इससे पहले सोमवार शाम भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई गई. वेंकैया नायडू ने मंगलवार सुबह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की.

वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होते ही उन्हें कई नेताओं और राजनीतिक दलों ने बधाई दी. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने नायडू को समर्थन देने की बात कही, तो वहीं टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) की के कविता ने साफ किया कि उनकी पार्टी नायडू की उम्मीदवारी का समर्थन देगी.

First published: 18 July 2017, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी