Home » राजनीति » Vijayvargiya's advice to Kejriwal - make Hanuman Chalisa's text mandatory in schools, colleges and madrasas
 

केजरीवाल को विजयवर्गीय की सलाह- स्कूलों, कॉलेजों और मदरसों में अनिवार्य करें हनुमान चालीसा का पाठ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 16:22 IST

अपने बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP की भारी जीत पर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी, लेकिन उन्हें सलाह दी कि दिल्ली के सभी स्कूलों, कॉलेजों और मदरसों में हनुमान चालीसा का पाठ अनिवार्य करना चाहिए. भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग हनुमान पर भरोसा करते हैं उन्हें उनका आशीर्वाद मिलता है.

विजयवर्गीय ने एक ट्वीट में कहा ''अरविंद केजरीवाल जी को जीत की बधाई ! निश्चित ही जो हनुमानजी की शरण में आता है उसे आशीर्वाद मिलता है. अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी विद्यालयों, मदरसो सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो. बजरंगबली की कृपा से अब 'दिल्लीवासी' बच्चे क्यों वंचित रहे❓''

दिल्ली चुनाव परिणाम के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए विजयवर्गीय ने कहा "मुद्दा मुफ्त का था. केजरीवाल बताएंगे कि विकास का मुद्दा चुनावों में कहां से आया? मुफ्त की घोषणा की, खासकर पिछले छह महीनों के दौरान, जिसका चुनावों पर असर पड़ा''. इस सवाल पर कि क्या बीजेपी की हार पार्टी से सीएम कैंडिडेट नहीं होने की वजह से है, उन्होंने कहा कि यह चर्चा का विषय था, हालांकि उन्होंने कहा "हमने उन राज्यों में भी सरकारें बनाई हैं जहां हमने चुनाव प्रचार के दौरान सीएम चेहरा घोषित नहीं किया था."

उन्होंने कहा "हमने हरियाणा और त्रिपुरा में सरकारें बनाई हैं." उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में हुई हार पर मंथन करेगी. विजयवर्गीय ने दावा किया कि इस बार पार्टी का प्रदर्शन 2015 की तुलना में बहुत अच्छा था. भाजपा ने पांच साल पहले तीन विधानसभा सीटें हासिल की थीं.

मंदिर के पुजारी ने किया खुलासा- केजरीवाल कब से आ रहे हैं हनुमान मंदिर

 

First published: 12 February 2020, 16:12 IST
 
अगली कहानी