Home » राजनीति » Vinay Katiyar on Supreme Court's Babri Masjid Verdict CBI conspired ready for go to jail
 

विनय कटियार: CBI की साज़िश, जेल जाने के लिए तैयार हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2017, 15:36 IST
(एएनआई)

ऐसा कम ही होता है कि जिस पार्टी की केंद्र में सरकार हो, वही देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी यानी सीबीआई पर सवाल उठाए. लेकिन इस बार ऐसा हुआ है. जी हां बाबरी मस्जिद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा सांसद विनय कटियार ने सीबीआई को कठघरे में खड़ा किया है. 

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अपील मंजूर करते हुए इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती और विनय कटियार जैसे दिग्गज भाजपा नेताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया है. हालांकि कल्याण सिंह को राज्यपाल रहने तक राहत मिली है. 

इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा, "आपराधिक साजिश से हम सहमत नहीं हैं. सब कुछ ओपेन था. सीबीआई ने जो किया वो साजिश है. हम जेल जाने के लिए तैयार हैं." 

फाइल फोटो

राम मंदिर आंदोलन का अहम चेहरा  

विनय कटियार विश्व हिंदू परिषद से जुड़े संगठन बजरंग दल के संस्थापक अध्यक्ष रहे हैं. 90 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के उभार के दौरान कटियार फायरब्रांड हिंदुत्व का चेहरा रहे हैं. वे अयोध्या से सटी फैजाबाद सीट से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं. फिलहाल कटियार राज्यसभा से सांसद हैं.

कटियार के अलावा उमा भारती भी अयोध्या में वीएचपी और भाजपा के कारसेवा कार्यक्रम से जुड़ी रही हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उमा भारती ने कहा कि कोई साजिश नहीं थी, सब कुछ खुल्लम-खुल्ला था. उमा ने गुरुवार को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करने का भी एलान किया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में कहा है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और विनय कटियार के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा भी चलाया जाए.

फाइल फोटो
First published: 19 April 2017, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी