Home » राजनीति » West bangal CM Mamata Banerjee raised question on congress stand on kejriwal issue in delhi
 

केजरीवाल के मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी से ममता बनर्जी हैरान, महागठबंधन को लग सकता है झटका!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2018, 19:11 IST
(ANI )

पिछले सात दिन से एलजी के दफ्तर में धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के मुद्दो को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है. उनको पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित चार राज्यों ते मुख्यमंत्रियों का समर्थन मिल गया है, लेकिन इस पूरे मुद्दे पर कांग्रेस ने अभी तक चुप्पी साध रखी है. जिसको लेकर अब सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस की चुप्पी को लेकर हैरानी जताई है. उन्होंने सीधे तो नहीं लेकिन इशारों में ही कांग्रेस पर सवाल खड़े कर दिए हैं. जिससे कांग्रेस की मुश्किल बढ़ सकती है.

मीडिया खबरों के अनुसार, रविवार को नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने पहुंची ममता बनर्जी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस की राजनीति के बारे में उनसे ही सवाल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि 'पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने इसे सुपर पावर का मसला बताया है. मैं उनके इस बयान से सहमत हूं. लेकिन कांग्रेस केजरीवाल के समर्थन में क्यों नहीं खड़ी है, ये वही बता सकते हैं?'

कांग्रेस की चुप्पी की ये है वजह

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के मुद्दे को लेकर कांग्रेस मुश्किल में फंस गई है. अगर वह केजरीवाल के समर्थन में खुलकर सामने आती है, तो उसको दिल्ली में नुकसान होने की आशंका है. वहीं अगर वह केजरीवाल सरकार की मांगो का विरोध करती है, तो कांग्रेस की महागठबंध की उम्मीदों को झटका लग सकता है. ऐसे में कांग्रेस इस मामले में चुप रहना ही सही समझ रही है.

 

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कुछ मागों को लेकर बीते सोमवार से एलजी अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे हैं. दूसरी तरफ आज सैंकड़ों आप कार्यकर्ता सड़क उतर आए हैं. उन्होंने पीएम आवास के सामने प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें-  केजरीवाल के इस दावे को नीति आयोग ने किया खारिज

First published: 17 June 2018, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी