Home » राजनीति » West Bengal Chief Minster Mamata Banerjee says save democracy we do not want EVM
 

ममता बनर्जी का बयान- लोकतंत्र बचाना है तो बैलेट पेपर से हो चुनाव, BJP फैला रही फेक न्यूज

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2019, 18:52 IST

लोकसभा चुनाव में ममता के गढ़ पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने जबरदस्त सेंध लगाई है. साल 2014 में बीजेपी को यहां महज 2 सीटें मिली थीं जबकि 2019 में यहां बीजेपी ने 18 सीटें जीत ली. सिर्फ यहीं नहीं मत प्रतिशत भी भाजपा का यहां तेजी से बढ़ा है. लोकसभा चुनाव में टीएमसी को जहां 43.3 फीसदी वोट मिले वहीं भाजपा को 40.3 फीसदी वोट मिले.

इन दोनों पार्टियों के बीच महज 3 फीसदी का वोट अंतर रहा. इसे देखते हुए अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाला विधानसभा चुनाव दोनों पार्टियों के लिए बहुत अहम है. जहां एक तरफ भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और बंगाल को वह एक अवसर के रूप में देख रही है. वहीं टीएमसी अपने घटते जनाधार से परेशान है.

इसे लेकर ही ममता बनर्जी भी आक्रामक हैं. ममता बनर्जी ने ईवीएम की जगह बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की है. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी फेक न्यूज फैला रही है. उन्होंने आज अपने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक की.

इस बैठक में ममता ने भाजपा पर आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य में झूठ खबरें फैला रही है. उन्होंने बैठक के बाद कहा, "बीजेपी पश्चिम बंगाल के बारे में फर्जी खबरें फैला रही है. टीएमसी घर-घर जाकर प्रचार करेगी. लोकतंत्र बचाना है, हमें ईवीएम नहीं चाहिए, हमें बैलट पेपर पर वापस लौटना चाहिए. ईवीएम पर एक तथ्य खोज समिति होनी चाहिए." 

इस नेता को मंत्री बनाने के लिए फोन करते रहे अमित शाह, लेकिन इस वजह से नहीं उठा रहे थे फोन

मायावती बोलीं- पत्नी को भी नहीं जिता पाए अखिलेश, यादवों का वोट BSP को ट्रांसफर नहीं हुआ

First published: 3 June 2019, 18:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी