Home » राजनीति » Why Captain would like to throw out Navjot Sidhu from The Kapil Sharma show
 

कपिल के शो से सिद्धू को क्यों आउट कराना चाहते हैं 'कैप्टन'?

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2017, 15:55 IST
(फाइल फोटो)

सोनी टीवी पर कपिल शर्मा का कॉमेडी शो इन दिनों कॉमेडी नहीं बल्कि सियासत और सुनील ग्रोवर के विवाद की वजह से चर्चा में है. जहां एक ओर रिंकू भाभी और डॉक्टर मशहूर गुलाटी का कैरेक्टर करने वाले सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच एक बार फिर अदावत देखी जा रही है, वहीं 'द कपिल शर्मा' शो के जज नवजोेत सिंह सिद्धू को लेकर भी घमासान मचा है. 

खबर है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के एटॉर्नी जनरल से सिद्धू के मुद्दे पर सलाह मांगी है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान राज्य के एजी अतुल नंदा ने कहा, "हां मुख्यमंत्री ने मुझसे कानूनी सलाह मांगी है. जब मुझे इस मामले की फाइल मिल जाएगी तो मैं उन्हें कानूनी सलाह दूंगा." 

सिद्धू पर क्यों है विवाद?

दरअसल पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे. नतीजों में कांग्रेस को बंपर बहुमत मिला और नतीजतन कांग्रेस ने वहां कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में सरकार बना ली. नवजोत सिद्धू ने ख़ुद कांग्रेस पार्टी की तरफ से अमृतसर ईस्ट से विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक बने. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू में संबंध सामान्य नहीं हैं. पहले चर्चा थी कि सिद्धू को पंजाब का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा, लेकिन कैप्टन ने उन्हें कैबिनेट मंत्री का ओहदा देकर गुगली मार दी. उनके पास नगर विकास मंत्रालय का विभाग है. माना जा रहा है कि सिद्धू इससे नाराज़ हैं. लिहाजा उन्होंने द कपिल शर्मा शो का हिस्सा बने रहने का फ़ैसला लिया है.

सिद्धू से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं वीकेंड में जाऊंगा और लोगों के सुबह उठने से पहले शूटिंग करके वापस आ जाऊंगा. शो की शूटिंग ज़्यादातर वीकेंड में होती है. ऐसे में सिद्धू का मानना है कि हर हफ्ते पांच घंटे की शूटिंग से बतौर मंत्री उनका कामकाज नहीं प्रभावित होगा.

वहीं सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर का भी कहना है कि यह उनका प्रोफेशन है और इससे होने वाली आमदनी से ही खर्च चलता है. नवजोत ने ये भी कहा कि जब वो विधायक थीं उस समय वेतन से केवल बिजली का बिल और मेहमानों के चाय-पानी का ही खर्च निकल पाता था. ज़ाहिर है कपिल शर्मा और 'गुरु' के शो के बीच कैप्टन का अड़ंगा लग चुका है.

First published: 21 March 2017, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी