Home » राजनीति » Yashwant Sinha says, Government cant run away from his duty
 

यशवंत सिन्हा: पीएम मोदी ने नहीं दिया समय तो क्या धरने पर बैठ जाऊं ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2017, 15:13 IST

एनडीए की पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा बुधवार को सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने के बाद गुरुवार को भी सुर्ख़ियों में बने रहे. इसकी सबसे बड़ी वजह उनके बेटे जयंत सिन्हा बने जो मौजूदा केंद्र सरकार में नागर विमानन राज्य मंत्री हैं.

जयंत सिन्हा ने एक अंग्रेज़ी अख़बार में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर एक लेख लिखा है. यह लेख उनके पिता यशवंत सिन्हा के उस लेख का जवाब माना जा रहा है जिसमें उन्होंने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की तीखी आलोचना की थी. दोनों लेख महज़ एक दिन के अंतराल पर छपे हैं.

यशवंत सिन्हा का लेख छपने के बाद से राजनीतिक गलियारों में भूचाल जैसी स्थिति है. वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए, राहुल समेत वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने उनके लेख को लपक लिया, फिर जयंत का जवाबी लेख आया और अब मीडिया उन्हें इस विषय पर विस्तार से राय देने के लिए पकड़ने की कोशिश कर रहा है.

गुरुवार को एक टीवी चैनल ने उनसे बातचीत की तो उन्होंने कहा, "एक साल पहले मैंने पीएम से मिलने का वक़्त मांगा था लेकिन मुलाक़ात का दिन नहीं आया. अब अगर उन्होंने वक़्त नहीं दिया तो क्या मैं धरने पर बैठ जाता?" यशवंत सिन्हा ने कहा है कि 40 महीने तक सरकार में रहने के बाद मोदी सरकार अब पिछली सरकार पर दोष नहीं मढ़ सकती. 

First published: 28 September 2017, 15:12 IST
 
अगली कहानी