Home » राजनीति » Yogi Adityanath said Whatever decision of the court on Ram temple, we all should accept
 

योगी आदित्यनाथ बोले- राम मंदिर पर अदालत का जो भी फैसला आए, उसे हम सभी को मानना चाहिए

न्यूज एजेंसी | Updated on: 26 October 2019, 17:11 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की, और इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि'राम मंदिर पर अदालत का जो भी फैसला आए, उसे हम सभी को मानना चाहिए.' मुख्यमंत्री योगी ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि से प्रयागराज में संगम की रेती पर लगने वाले माघ मेले और राम जन्म भूमि के संदर्भ में चर्चा की.

योगी ने कहा,'राम मंदिर पर यदि हिंदू जनमानस के पक्ष में फैसला आता है, तो भी खुशियां मनाने में बहुत अतिरेक नहीं किया जाना चाहिए. अति उत्साह में ऐसा कोई भी कार्य न हो, जो अशोभनीय हो. हम सबको अदालत का फैसला मानना चाहिए.'

इस दौरान मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि माघ मेले में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी. मेला पहले से अच्छा होगा.

मुख्यमंत्री ने कुंभ मेले पर आधारित स्मारिका मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर प्रयागराज की प्रति महंत नरेंद्र गिरि को भेंट की.

मुख्यमंत्री योगी ने कुंभ मेले की तर्ज पर माघ मेले में व्यवस्था कराए जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि माघ मेले में भी श्रद्घालुओं की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

मेले में विद्युत व्यवस्था, स्वच्छता और स्वास्थ के साथ ही सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था रहेगी. योगी ने माघ मेले के दौरान साधु-संतों और श्रद्धालुओं के लिए गंगाजल की पर्याप्त उपलब्धता रहने का भी आश्वासन दिया.

दिवाली के दिन सीएम पद की शपथ लेंगे खट्टर, दुष्‍यंत चौटाला बनेंगे डिप्‍टी सीएम, राज्यपाल के सामने पेश किया दावा

First published: 26 October 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी